• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गिगी हदीद ने बच्चों को बंदी बनाए रखने के लिए की इजरायल की आलोचना

Gigi Hadid criticizes Israel for detaining children - Hollywood News in Hindi

लॉस एंजेलिस। फिलिस्तीन-इजरायल संघर्ष के बीच सुपरमॉडल गिगी हदीद फिलिस्तीन के लिए अपना समर्थन जारी रखे हुए हैं।

24 नवंबर को, सुपरमॉडल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की एक सीरीज में इजरायल की निंदा की।

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय स्टार, जिनके पिता मोहम्मद हदीद एक फिलिस्तीनी हैं, ने हमास और इजरायल के बीच हुए बंधक अदला-बदली समझौते पर टिप्पणी करते हुए इजरायल को निशाने पर लिया।

मॉडल ने युवा फिलिस्तीनी अहमद मनसरा के बारे में बात की, जो सिजोफ्रेनिया और डिप्रेशन से पीड़ित हैं। अहमद को 2015 में दो इजरायली नागरिकों को चाकू मारकर घायल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

गिगी ने एक पोस्ट में लिखा, जिसे डिलीट कर दिया गया है, "इजरायल दुनिया का एकमात्र देश है, जो बच्चों को युद्ध कैदी के रूप में रखता है।''

गिगी ने एक पोस्ट भी साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि इजरायली अधिकारी हर साल औसतन 500-700 फिलिस्तीनी बच्चों को हिरासत में लेते हैं। पोस्ट में कहा गया है कि बच्चों को पीटा गया, कपड़े उतारकर तलाशी ली गई, रात में गिरफ्तार किया गया और एकान्त कारावास में अलग-थलग कर दिया गया।

अगली स्लाइड में, गिगी ने बताया कि इजरायल दुनिया का एकमात्र देश है जो सैन्य अदालतों में नाबालिगों पर व्यवस्थित रूप से मुकदमा चलाता है और जबरदस्ती से प्राप्त बयानों को स्वीकार करता है।"

उन्होंने आगे कहा, ''इजरायल किसी भी फिलिस्तीनी को 'आतंकवादी' के रूप में देखता है, फिलिस्तीनी अधिकारों का समर्थन करने वाले किसी भी व्यक्ति को 'यहूदी विरोधी' के रूप में देखता है, और कोई भी यहूदी जो सरकार के कार्यों का विरोध करता है, उसे 'आत्म-घृणा' के रूप में देखता है, यहां तक कि उन्हें अपने यहूदी धर्म की निंदा करने के लिए भी कहता है। इजरायल के लिए उसे छोड़कर हर कोई झूठ बोल रहा है।''

मध्य पूर्वी देशों में चल रहे संघर्ष के बीच गिगी और उनकी बहन बेला दोनों फिलिस्तीन के मुखर समर्थक हैं। बेला ने यहां तक कहा कि फिलिस्तीन का समर्थन करने पर उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिलीं, उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मुझे रोजाना सैकड़ों जान से मारने की धमकियां दी जाती हैं, मेरा फोन नंबर लीक कर दिया गया है और मेरे परिवार को खतरा महसूस हो रहा है।"

बेला ने अपने बयान में कहा, "हमें अपने नेताओं पर दबाव बनाए रखने की जरूरत है, चाहे हम कहीं भी हों, गाजा के लोगों की तत्काल जरूरतों को न भूलें और यह सुनिश्चित करें कि निर्दोष फिलिस्तीनी नागरिक हताहत न हों।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gigi Hadid criticizes Israel for detaining children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gigi hadid, israel, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved