• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत में अवतार-2 को लेकर वितरक व सिनेमाघरों में विवाद, कमाई पर पड़ेगा असर

Dispute between distributor and theaters regarding Avatar-2 in India, earnings will be affected - Hollywood News in Hindi

आगामी 16 दिसम्बर को प्रदर्शित हो रही हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर रही फिल्म अवतार के अगले भाग अवतार-2 के प्रदर्शन को लेकर भारत के केरल राज्य में विवाद हो गया है। वहाँ के वितरकों और सिनेमाघरों के मालिकों के बीच लाभांश (प्रोफिट शेयर) को लेकर शुरू हुए विवाद ने अब बड़ा रुख ले लिया है, जिसके चलते द फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरला ने घोषणा की है कि वो केरल में अवतार- 2 को नहीं रिलीज होने देंगे। समाचारों के मुताबिक फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर ओनर्स के बीच में मुनाफे को लेकर हुए विवाद की वजह से ये फैसला लिया गया है। दरअसल फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स फिल्म के रिलीज के पहले हफ्ते में कलेक्शन का 60 प्रतिशत हिस्सा मांग रहे हैं जबकि थिएटर्स के मालिक 55 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा देने को तैयार नहीं हैं।

संगठन के चेयरपर्सन विजयकुमार ने इस मसले पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा - हम फिल्म को बैन नहीं कर रहे हैं लेकिन उनके नियमों और शर्तों को मान नहीं सकते। वे केरल में सिंगल-स्क्रीन थिएटर्स से ज्यादा पेमेंट की मांग कर रहे हैं जिसे हम किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं कर सकते। हम अवतार 2 को केरल में रिलीज नहीं होने देंगे हालांकि हम बातचीत से यह मसला हल करने को तैयार हैं।

प्राप्त समाचारों के अनुसार अवतार 2 के वितरक ये चाहते हैं कि फिल्म के रिलीज के पहले हफ्ते में जितना भी कलेक्शन हो थिएटर ओनर उन्हें उसमें से 60 फीसदी हिस्सा दे दें लेकिन थिएटर ओनर 55 फीसदी के रेगुलर शेयर से आगे बढऩे को तैयार नहीं है। इसी बात को लेकर ये विवाद पैदा हुआ है।

अगर ऐसा होता है तो फिल्म की ओपनिंग पर काफी ज्यादा असर पड़ेगा क्योंकि केरल में 400 स्क्रीन है और अगर फिल्म इन 400 स्क्रीन्स पर रिलीज नहीं होती है तो जाहिर सी बात है, फिल्म की कमाई उस हिसाब से नहीं हो पाएगी जैसा इसके मेकर्स उम्मीद जता रहे हैं। हालांकि फिल्म रिलीज होने में 15 दिन का समय है, उम्मीद की जा रही है कि इस मामले को इन दिनों में आपसी बातचीत के जरिये सुलझा लिया जाएगा, जो दोनों पक्षों के लिए सही होगा।

ज्ञातव्य है कि अवतार-2 16 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म का पहला शो 15 दिसंबर को मिडनाइट 12 बजे से शुरू हो जाएगा। फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी पहले ही शुरू हो चुकी है। जिस अंदाज में इसकी एडवांस बुकिंग को लेकर दर्शकों में क्रेज है, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है यह भारत में रिकॉर्ड तोड कारोबार करने की तैयारी में है। करीब दो हजार करोड़ में बनी इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स, वीएफएक्स और बैकग्राउंड स्कोर काफी इंप्रेसिव लग रहे हैं। ऑडियंस के लिए ये एक बिल्कुल नया अनुभव जैसा होगा। फिल्म को इंग्लिश और हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dispute between distributor and theaters regarding Avatar-2 in India, earnings will be affected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dispute between distributor and theaters regarding avatar-2 in india, earnings will be affected, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved