• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैं बोरिंग हूं, मैं विदेश नीति पढ़ने में समय बिताती हूं: एंजेलिना जोली

Angelina Jolie: I am boring, I spend time studying foreign policy - Hollywood News in Hindi

नई दिल्ली। हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली का कहना है कि वह वास्तविक जीवन में उबाऊ हैं और अपनी रचनात्मकता का श्रेय वो अपने बच्चों को देती हैं। वह अपने हर बच्चे को एक अनोखे व्यक्तित्व के साथ देखती हैं।

अपनी आगामी फिल्म 'द वन एंड ओनली इवान' की रिलीज से पहले आयोजित एक विशेष वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोली ने कहा, "मैं असल जिंदगी में उबाऊ हूं। मैं विदेश नीति पढ़ने में अपना समय बिताती हूं।"

अभिनय की दुनिया के बाहर वो किस तरह कलात्मक हैं, इसे लेकर उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मेरी रचनात्मकता मेरे बच्चे हैं। उनके साथ रहना और सोने से पहले उनके लिए कहानियां बनाना या बस उनके साथ मूर्खतापूर्ण व्यवहार करना। उनमें से प्रत्येक को देखना विशिष्ट हो जाता है कि वे कौन हैं और आसपास हैं। जब वे अपने कमरे में हों, या उनसे बात करना हो या उन्हें विकसित होने में मदद करना हो। मेरी मां में ये सब और भी ज्यादा थी, उन्हें दूसरों की रचनात्मकता देखना बहुत अच्छा लगता था।"

जोली छह बच्चों की मां है, उनके तीन बेटे मैडॉक्स, पैक्स और नॉक्स हैं, तीन बेटियां जहरा, शिलोह और विवियन हैं। उनके एक बच्चे ने ही उन्हें कैथराइन एपलगेट की सर्वश्रेष्ठ पुस्तक 'द वन एंड ओनली इवान' की दुनिया से परिचित कराया और उससे जुड़ने के लिए उसे प्रेरित किया।

'द वन एंड ओनली इवान' में जोली ने स्टेला नाम की एक बूढ़ी हथिनी के चरित्र को आवाज दी है, जो बिग टॉप मॉल में एक सर्कस शो में रूबी नाम के एक छोटे से लावारिश हाथी की देखभाल करती है। बता दें कि अभिनेत्री एक निर्माता के रूप में डिज्नी फिल्म से भी जुड़ी हुई हैं।

जोली को लगता है कि युवा पीढ़ी प्राकृतिक आवास की परवाह करती है और वह इस कहानी से जुड़ेगी।

उन्होंने कहा, "हम जैसे अधिक उम्र के लोग कई कारणों से इसकी सराहना करेंगे। लेकिन मैं जानती हूं कि यह युवा पीढ़ी वास्तव में इस बात को लेकर जागरूक है कि दुनिया में क्या हो रहा है। वह इन प्राकृतिक आवासों, इन जानवरों, गोरिल्ला और हाथी को लेकर सजग हैं। वे उन्हें कैद किए जाने और उनके अवैध शिकार के खिलाफ हैं। मुझे लगता है कि उनके काम बड़े बदलाव ला सकते हैं।"

थिया शैरॉक द्वारा निर्देशित, 'द वन एंड ओनली इवान' भारत में डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर 21 अगस्त को रिलीज होगी।

इस लाइव एक्शन-एनीमेशन फिल्म में सैम रॉकवेल, डैनी डेविटो, हेलेन मिरेन, ब्रुकलिन प्रिंस, और चाका खान के अलावा अभिनेता ब्रायन क्रैंस्टन, रेमन रोड्रिग्ज, एरियाना ग्रीनब्लैट, इंदिरा वर्मा और एलेनोर मैटसुरा ने भी आवाजें दी हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Angelina Jolie: I am boring, I spend time studying foreign policy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: angelina jolie, i am boring, i spend time studying foreign policy, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved