• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'स्ट्रेंजर थिंग्स' ने नीलसन के स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड को तोड़ा

7.2 bn minutes in a week: Stranger Things breaks Nielsen streaming record - Hollywood News in Hindi

लॉस एंजेलिस । हिट ओटीटी सीरीज 'स्ट्रेंजर थिंग्स' मार्केट रिसर्च एंड मेजरमेंट कंपनी नीलसन की हाल में रिलीज हुई स्ट्रीमिंग टॉप टेन रिकॉर्डस के मुताबिक, एक हफ्ते में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला प्रोग्राम बन गया है, 'वैरायटी' की रिपोर्ट।

साइंस फिक्शन ड्रामा को 30 मई और 5 जून के बीच 7.2 बिलियन मिनट तक देखा गया, जो सीजन 4 वॉल्यूम 1 की उपलब्धता का पहला पूर्ण सप्ताह था, चार्ट पर नंबर 1 की स्थिति में आसानी से उतर गया।

इससे पहले, 'टाइगर किंग' और 'ओजार्क' एकमात्र ऐसे खिताब थे, जिन्हें एक सप्ताह में 5 अरब मिनट से अधिक देखा गया था, दोनों ही मार्च 2020 में उस मील के पत्थर तक पहुंच गए थे।

'वैराइटी' नोट करती है कि सीजन 4 वॉल्यूम 1 का प्रीमियर वीकेंड भी नंबर 1 पर पहुंच गया।

प्रीमियर वीकेंड के लिए नेटफ्लिक्स की सेल्फ-रिपोर्ट की गई संख्या, 'वैराइटी' के अनुसार, संकेत देती है कि 'स्ट्रेंजर थिंग्स' सीजन 4 वॉल्यूम 1, जिसमें लगभग नौ घंटे में सात एपिसोड होते हैं, को 286.8 मिलियन घंटे - या लगभग 17.2 बिलियन मिनट में देखा गया था।

हालाँकि, क्योंकि नीलसन सभी उपलब्ध सीजन की दर्शकों की संख्या को जोड़ती है, एक अधिक उपयुक्त तुलना नेटफ्लिक्स की रिपोटिर्ंग होगी कि 23 मई और 29 मई के बीच, सीजन 1, 2, 3 और 4 को संयुक्त रूप से 371.3 मिलियन घंटे - या 22.3 बिलियन मिनट के लिए देखा गया था - - बनाम नीलसन का 5.1 बिलियन।

फिर भी, क्योंकि नेटफ्लिक्स सभी उपकरणों में देखने को मापता है जबकि नीलसन केवल टीवी देखने की गणना करता है, एक विसंगति बनी हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-7.2 bn minutes in a week: Stranger Things breaks Nielsen streaming record
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: stranger things breaks nielsen streaming record, stranger things, nielsen, streaming, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved