• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मल्लिका ने प्रशंसकों संग साझा किए डायट और फिटनेस टिप्स

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत को देखकर किसी को भी यह महसूस हो सकता है कि उम्र महज एक संख्या है। अपनी इस खूबसूरत काया के बारे में खुलासा करते हुए मल्लिका ने कहा कि ऐसा स्वास्थ्यवर्धक भोजन और अयंगर योग की वजह से है। मल्ल्किा पिछले कुछ समय से नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर अयंगर योग करने की अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करती आ रही हैं।

43 वर्षीय इस अभिनेत्री ने कहा, "मैं पिछले पांच-छह सालों से अयंगर योग का अभ्यास कर रही हूं। मुझे यह काफी पसंद है क्योंकि यह शरीर के अलाइनमेंट पर आधारित है और यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी काफी अच्छा है। यह एक प्रकार से ध्यान की तरह है जिससे तनाव से मुक्ति मिलती है और शरीर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है, जो मुझे बहुत अच्छा लगता है। अयंगर योग करने की यही खास वजह है। इससे प्राप्त शारीरिक लाभ दूसरे नंबर पर आता है।"

उन्होंने अयंगर योग के लाभों के बारे में कहा, "मुझे शांति महसूस होती है, यह मानसिक तौर पर आपको सशक्त बनाता है। आप किसी भी चीज का सामना कर सकते हैं। मैं अकसर सफर करती रहती हूं और मुझे लंबे समय तक की उड़ान पसंद नहीं है, तो जब भी कभी मैं दस घंटे की लंबी उड़ान ले रही हूं, तो मैं काफी परेशान हो जाती हूं, लेकिन मैंने महसूस किया कि अयंगर योग से मुझे इसमें मदद मिली है।"

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा, "इससे मुझे खाने की तीव्र इच्छा पर भी अंकुश लगाने में मदद मिली है। मुझे मीठा बहुत पसंद था, लेकिन जब से मैंने अयंगर योग शुरू किया है तब से इसे खाने की इच्छा भी दूर हो गई है। जिस दिन मैं इनका अभ्यास करती हूं उस दिन मुझे गहरी नींद भी आती है। मेरी रोजमर्रा की जिंदगी में इन छोटी-छोटी चीजों से काफी मदद मिली है।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mallika Sherawat shares diet and fitness tips for fans
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: मल्लिका शेरावत, mallika sherawat, mallika sherawat shares diet tip, fitness tips, fans, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved