• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैंने 'शिकारा' अपनी मां के लिए बनाया : विधु विनोद

Vidhu Vinod: Made Shikara for my mother - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली। फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा का कहना है कि 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित्स' बनाने की वजह उनकी मां थी, जिनसे उन्हें फिल्म की प्रेरणा मिली। निर्देशक ने फिल्म बनाने के कारण का खुलासा तब किया जब वह राष्ट्रीय राजधानी में कुछ कश्मीरी पंडित शरणार्थियों के लिए जम्मू में जगती प्रवासी शिविर से कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन की 30वीं सालगिरह पर फिल्म की स्क्रीनिंग की मेजबानी करने आए थे।

विधु ने कहा, "इस फिल्म को बनाने में मुझे 11 साल लगे। कई लोगों ने मुझसे पूछा कि 'यह फिल्म क्यों' और "मैं मुन्नाभाई एमबीबीएस' या '3 इडियट्स' का अगला पार्ट क्यों नहीं बना रहा हूं'.. यह मेरे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं है और यह मैंने अपनी मां के लिए बनाया है।"

'शिकारा' में साल 1989 में कश्मीर में हुए जातीय दंगों की कहानी को लिया गया है। फिल्म में 19 जनवरी, 1990 की रात को शिव कुमार धर (आदिल खान) और शांति धर (सादिया) के पलायन को दिखाया गया है।

'3 इडियट्स' के निर्देशक और प्रोड्यूसर फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ मिलकर फिल्म बना रहे हैं। फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vidhu Vinod: Made Shikara for my mother
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vidhu vinod chopra, mother, shikara the untold story of kashmiri pandits, shikara, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved