• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ट्विंकल की किताब को मिला 17वां क्रॉसवर्ड पुरस्कार

नई दिल्ली। ट्विंकल खन्ना द्वारा लिखित उपन्यास 'पजामास आर फॉरगिविंग' को पिछले साल के लिए कथा साहित्य के क्षेत्र में क्रॉसवर्ड बुक अवॉर्ड मिला। क्रॉसवर्ड बुक अवॉर्ड्स के 17वें संस्करण पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "लेखकों में आत्म-मूल्य की भावना को महसूस करने के लिए काल्पनिक सोच की आवश्यकता है कि उनका काम किसी के ध्यान के योग्य है और इसके बाद अपने काम को निष्पक्ष रूप से देखें। खुद को सुनें, अपने सुझाव बनाएं और उन्हें शामिल करें।"

ट्विंकल के इस उपन्यास की कहानी अंशु नामक एक मध्यम आयु वर्ग की एक महिला द्वारा सुनाई गई है जो नींद की बीमारी से पीड़ित है।

संगीतज्ञ ए. आर. रहमान की जीवनी पर आधारित किताब 'नोट़्स ऑफ ए ड्रीम' को बायोग्राफी के लिए यह पुरस्कार मिला जिसे कृष्णा त्रिलोक ने लिखा है।

नॉन-फिक्शन या अकाल्पनिक लेखन की श्रेणी में शांता गोखले की लिखी किताब 'वन फुट ऑन द ग्राउंड : ए लाइफ टोल्ड थ्रू द बॉडी' को ज्यूरी अवॉर्ड से नवाजा गया जबकि गौर गोपाल दास की किताब 'लाइफ्स अमेजिंग सीक्रेट्स : हाउ टू फाइंड बैलेंस एंड परपज' को पॉप्युलर नॉन-फिक्शन अवॉर्ड मिला।

बॉल-साहित्य की श्रेणी में पुरस्कार 'माछेर झोल : फिस करी' को दिया गया जिसे लेखिका ऋचा झा और चित्रकार सुमंत दे ने मिलकर तैयार किया है। इस पुरस्कार को स्वीकारते हुए झा ने कहा, "हमारा काम कल के पाठकों का निर्माण करता है।"

इसी श्रेणी में सुधा मूर्ति की किताब 'द अपसाइड-डाउन किंग : अनयूजूअल टेल्स अबाउट राम एंड कृष्णा' को भी पुरस्कृत किया गया है।

फिक्शन या कथा साहित्य के लिए लेखिका माधुरी विजय की किताब 'द फार फील्ड' को क्रॉसवर्ड अवॉर्ड से नवाजा गया। इस किताब को साल 2019 में साहित्य के लिए जेसीबी पुरस्कार भी मिल चुका है।

अनुवाद श्रेणी में क्रॉसवर्ड बुक अवॉर्ड जयश्री कलाथिल और एन. प्रभाकरण की विचारोत्तेजक किताब 'डायरी ऑफ ए मलयाली मैडमैन' को मिला है।

स्वास्थ्य और फिटनेस श्रेणी में डॉ. जयश्री शरद की किताब 'स्किन रूल्स : योर 6-वीक प्लान टू रेडियंट स्किन' को जीत हासिल हुई है जबकि व्यवसाय और प्रबंधन श्रेणी में यह पुरस्कार अंजु शर्मा को उनकी किताब 'कॉर्पोरेट मॉन्क, ए जर्नी फ्रॉम वेल्थ टू विसडम' के लिए मिला है। शर्मा एक आईएएस अधिकारी हैं जो फिलहाल गुजरात में काम करती हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Twinkle Khanna book wins at 17th Crossword awards
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ट्विंकल खन्ना, twinkle khanna, twinkle khanna book wins, 17th crossword awards, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved