• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रेलर रिव्यू: कबीर खान और कार्तिक आर्यन के लिए मील का पत्थर साबित होगी चंदू चैम्पियन

भारत के पहले पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मुरलीकांत पेटकर की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर 18 मई को ग्वालियर के रूपसिंह स्टेडियम में आम जनता के बीच जारी किया गया। ट्रेलर देखने के बाद दर्शक इसकी भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए यह कहते नजर आ रहे हैं यह फिल्म कार्तिक आर्यन और कबीर खान दोनों के लिए गेम चेंजर साबित होगी। ट्रेलर इस बात का स्पष्ट संकेत देने में सफल होता है कि फिल्म बनाने में पूरी ईमानदारी बरती गई है। फिल्म के मुख्य अदाकार कार्तिक आर्यन के जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से लेकर ट्रेलर फिल्म की कहानी की अलग-अलग परतों को धीरे-धीरे खोलता नजर आता है। साथ ही यह भी दर्शाता है कि निर्देशक कबीर खान ने अपनी इस फिल्म में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी है।

इस फिल्म की कहानी को पेश करने का स्तर वैसा ही नजर आ रहा है जो कबीर खान की पिछली फिल्मों एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान और 83 में नजर आया था। 3 मिनट और 15 सैकंड के इस ट्रेलर की सबसे बड़ी खासियत ही यह है कि इसे आप एक बार देखना शुरू करेंगे तो पूरा खत्म होने पर ही नजर हटेगी।
ट्रेलर की शुरूआत होती है अभिनेता विजयराज के नैरेशन से, जिसमें वो चंदू की कहानी सुनाते नजर आते। ट्रेलर की शुरुआत होती है उस दृश्य से जब इंडियन आर्मी का हिस्सा रहे चंदू को जंग के दौरान 9 गोलियां लगती हैं। लेकिन फिर भी चंदू की जीने की चाहत उसे मौत से भी दो-दो हाथ करा देती है।
इसके बाद, चंदू की वो जिंदगी दिखाई जाती है जिसमें उसके बचपन से लेकर इंडियन आर्मी में शामिल होने और जंग में गोलियां खाने से लेकर ओलंपिक तक का सफर तय करने की यात्रा दिखती है। पूरा ट्रेलर चंदू की कहानी को परत-दर-परत दिखाता है, लेकिन ट्विस्ट और टर्न्स के साथ। इसके चलते ट्रेलर खत्म होते-होते चंदू के बजाय सिर्फ चैंपियन दिखने लगता है।
ट्रेलर में चंदू बने कार्तिक आर्यन सच में चैंपियन जैसी बॉडी लैंग्वेज कैरी करते हैं। ऐसे रूप में कार्तिक का दिखना दिखाता है कि उन्होंने खुद को तैयार करने के लिए क्या-क्या त्याग किए होंगे। उन्होंने ये बताया था कि इस रोल के लिए उन्होंने मशीन की तरह काम किया है। इसके अलावा, कार्तिक की जवानी से लेकर बुढ़ापे तक का सफर भी बड़ी बारीकी से कथानक में पिरोया और परदे पर उकेरा गया है। ट्रेलर में चंदू की जिंदगी को किताब की तरह दिखाया गया है, जिसमें उसके परिचय से लेकर उसका क्लाइमैक्स सब कुछ इस तरह से तय किया गया है कि उस किताब का हर पन्ना मनोरंजक होता चला जाता है।
ट्रेलर की समाप्ति से पहले एक संवाद पूरी बात कह जाता है, ''भगवान से मेरा जो भी लेनदेन था मुझे ऐसा मारना उसके प्लान में ही नहीं था। वो दिन मैं तय किया मैं जिएगा और उसके लिए जितना लड़ना पड़े मैं लड़ेगा। हर चिढ़ाती हुई हंसी को पलट के बोलेगा . . . ए हंसता काए को है''।
ट्रेलर देखकर स्पष्ट झलक रहा है कि लम्बे समय के बाद कबीर खान फिर से एक बड़ी हिट फिल्म हिन्दी सिनेमा को देने जा रहे हैं। चूंकि फिल्म वास्तविक जिन्दगी पर आधारित है, इसी के चलते उन्होंने इतिहास को भी पूरी शिद्दत से दिखाया है। कबीर खान इससे पहले दर्शकों को न्यूयार्क, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान, 83 सरीखी फिल्में दे चुके हैं।
कबीर खान की पिछली दो बड़ी फिल्में जिनसे बहुत उम्मीदें थी, लेकिन असफल रही वो हैं 2017 में आई सलमान खान अभिनीत 'ट्यूबलाइट' और 2021 में रणवीर सिंह अभिनीत '83'। कबीर खान को अपने करियर को फिर से परवान चढ़ाने के लिए एक अदद हिट की सख्त जरूरत है और उनकी इस जरूरत को पूरा करने का काम चंदू चैंपियन कर सकती है।
कार्तिक आर्यन इन दिनों सफलता की पटरी पर दौड़ रहे हैं। उनकी पिछली दो फिल्मों भूल भुलैया-2 और सत्य प्रेम की कथा ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता प्राप्त की है। हर अभिनेता का सपना होता है कि वह परदे पर कुछ ऐसा करे जो उसके लिए कालजयी बन जाए, जिसे दर्शक हमेशा अपनी यादों में सजा कर रखें। कार्तिक के लिए यह काम कबीर खान निर्देशित चंदू चैम्पियन कर सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Trailer Review: Chandu Champion will prove to be a milestone for Kabir Khan and Kartik Aryan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: trailer review chandu champion will prove to be a milestone for kabir khan and kartik aryan, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved