• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनी लिव में सर्जिकल स्ट्राइक की अनकही दास्तान 'अवरोध : द सीज विदिन'

The untold story of a surgical strike at Sony Live The Sees Within - Bollywood News in Hindi

मुंबई| कश्मीर के उरी में 18 सितंबर, 2016 में हमारे सुरक्षा बलों पर घातक हमले और इसके दस दिन बाद इस हमले का बदला लेने के लिए हुई एक सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में हम सभी जानते हैं। इस पूरे वाक्ये पर आधारित सोनी लिव की अगली सीरीज 'अवरोध : द सीज विदिन' को पेश किया जा रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक की घटना के बारे में हमें भला ही पता है, लेकिन इसके पीछे की साजिश और भारतीय सेना ने जिस तैयारी के साथ जवाबी कार्रवाई को अंजाम दिया था, उसके बारे में लोगों को कम ही पता है। सोनी लिव की इस अगली परियोजना में इस ऐतिहासिक घटना को पूरी प्रामाणिकता से पेश किया जाएगा। सीरीज के दस भाग होंगे जिन्हें 31 जुलाई से प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जाएगा।

यह राहुल सिंह और शिव अरूर की मशहूर किताब 'इंडिया मोस्ट फियरलेस' के पहले अध्याय पर आधारित है। अप्लॉज एंटरटेनमेंट के लिए इसे समर खान के इरादा एंटरटेनमेंट एलएलपी ने निर्मित किया है। 'अवरोध' की कहानी दरअसल एक मिशन के इर्द-गिर्द घूमती है। महीनों के शोध और सैन्य अधिकारियों से सलाह-मशवरे के बाद इस कहानी को विभिन्न नजरियों से समझा गया है। 'अवरोध' में दर्शकों को पूरी घटना प्रामाणिकता के साथ दिलचस्प अंदाज में दिखाया जाएगा और इसके लिए निर्माताओं ने पूरे दो साल तक इस सीरीज पर कड़ी मेहनत की है।

राज आचार्य अवरोध के निर्देशक हैं जिसमें अमित साध मेजर टैंगो की भूमिका में हैं। मेजर टैंगो 35 वर्षीय रियल-लाइफ हीरो का ऑनलाइन संस्करण है, जो पूरे मिशन का नेतृत्व करते हैं और उनका साथ देने के लिए दर्शन कुमार, पवैल गुलाटी, नीरज काबी, मधुरिमा तुली, अनंत महादेवन, विक्रम गोखले और आरिफ जकारिया जैसे कलाकारों की फौज खड़ी है।

सोनी पिक्च र्स नेटवर्क्‍स इंडिया में डिजिटल बिजनेस, कंटेंट एसईटी के प्रमुख आशीष गोल्वल्कर कहते हैं, "जब सोनी लिव का उद्देश्य ही भारत की कहानियां सुनाना है, तो हम अपने समय की सबसे बड़ी दास्तान को कैसे छोड़ सकते थे। यह कहानी है जांबाज भारतीय सैनिकों के अदम्य साहस की, यह कहानी है उनके द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की। अप्लॉज के साथ जुड़कर काम करने की हमें बहुत खुशी है जिसने सोनी लिव की इस सीरीज के लिए संसाधन, रिसर्च और समय को देने में कोई कोताही नहीं बरती। 'अवरोध' उरी हमले के पीछे की साजिश को बताती है और साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक के लिए जिस व्यापक, लेकिन गोपनीय स्तर पर प्लानिंग की गई थी, उसे भी बयां करती है। हमें पूरा भरोसा है कि दर्शक इस सीरीज का पूरा आनंद उठाएंगे और इसे देखते वक्त अपनी सीट से बंधकर रहेंगे।"

अभिनेता अमित साध कहते हैं, "बतौर कलाकार ऐसा किरदार निभाना वाकई सुकून देता है जो इतना बड़ा हो और इतिहास में इतनी गहराई से जुड़ा हो। इसके साथ ही भारतीय सैन्य बलों के इतने बड़े मिशन का नेतृत्व करने वाले मेजर विदीप को पर्दे पर उतारना बड़ी जिम्मेदारी की भी बात है। मुझे यह मौका मिला इसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं इस किरदार के साथ न्याय कर पाऊंगा। 'अवरोध' हम सभी के लिए एक बेहतरीन अनुभव रहा है और दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने का हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

सीरीज को 31 जुलाई, 2020 से सोनी लिव प्रस्तुत किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The untold story of a surgical strike at Sony Live The Sees Within
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the untold, story, surgical, strike, sony live, the sees within\r\n, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved