• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिर उठेगा जैम सिनेमा का पर्दा, 16 साल बाद सूर्यवंशी होगी पहली फिल्म

The curtain of GEM cinema will rise again, after 16 years, Suryavanshi will be the first film - Jaipur News in Hindi

वर्ष 1964 की 3 जुलाई को राजस्थान की राजधानी जयपुर में दक्षिण भारत के सुप्रसिद्ध फिल्म बैनर एवीएम की फिल्म पूजा के फूल से जैम सिनेमा शुरू हुआ था। 16 अगस्त 2005 को जयपुर का यह मशहूर एकल सिनेमाघर दर्शकों की कमी के चलते बंद हो गया था। अब यह सिनेमाघर एक बार फिर से जयपुर के दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। 16 साल के लंबे अन्तराल के बाद दीपावली के शुभ अवसर पर 5 नवंबर 2021 से रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी से यह शुरू होने जा रहा है। सिनेमा के मालिक सुधीर कासलीवाल का कहना था कि जैम पहले भी दर्शकों का चहेता सिनेमाघर रहा है और यह अब भी चहेता रहेगा।

दर्शकों को लुभाएगी आर्ट गैलरी
सिनेमाघर में दर्शकों के लिए आर्ट गैलरी का निर्माण किया गया है। जहाँ पर दर्शकों को विभिन्न कलाकारों की विभिन्न प्रकार की पेंटिंग्स देखने को मिलेंगी।

बदला पर्दा और बैठक क्षमता में मामूली सी कमी
जैम सिनेमा में मामूली से दो-तीन परिवर्तन किए गए हैं। पहला परिवर्तन सैल्यूलाइड के परदे को बदला गया है। साथ ही फिल्म प्रोजेक्ट को बदला गया है। बैठक क्षमता में मामूली से कमी की गई है। पहले जहाँ इसकी बैठक क्षमता 1145 हुआ करती थी अब इसकी बैठक क्षमता 1107 रखी गई है। फिल्म की टिकट दर मल्टीप्लेक्स के मुकाबले कम रखी गई है। बॉक्स की दर 200 रुपये, बॉलकनी की दर 160 और ड्रेस सर्किल की दर 100 रुपये प्रति टिकट रखी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The curtain of GEM cinema will rise again, after 16 years, Suryavanshi will be the first film
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gem cinema will rise again, after 16 years, suryavanshi, akshay kumar, katrina kaif, rohit shetty, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved