• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

श्रीदेवी के निधन पर तमिल राजनेताओं, कलाकारों ने जताया शोक

चेन्नई। तमिल राजनेताओं और फिल्म कलाकारों ने दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को बहुमुखी प्रतिभा वाली कलाकार बताते हुए रविवार को उनके निधन पर शोक जताया। श्रीदेवी ने अभिनय जगत में बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की और बाद में फिल्मी दुनिया का एक चमकता सितारा बन गईं। श्रीदेवी (54) का शनिवार रात दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वह एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ दुबई गई थीं।

श्रीदेवी ने बाल कलाकार के तौर पर तमिल अभिनेताओं शिवाजी गणेशन से और एम.जी. रामाचंद्रन (एमजीआर) जैसे कई पीढिय़ों के कलाकारों के साथ काम किया। बतौर हीरोइन उन्होंने कमल हासन, रजनीकांत और शिवकुमार के साथ ही आज के दौर के सुपरस्टार विजय के साथ भी काम किया। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अपने संदेश में कहा, ‘‘जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से दुखी और हैरान हूं। वह बहुमुखी प्रतिभा वाली पेशेवर कलाकार थीं, जिन्होंने रूपहले पर्दे पर अपनी अद्भुत प्रतिभा दिखाई।’’

पुरोहित ने कहा, ‘‘तमिलनाडु की एक बेटी..., उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और सबकी तारीफें बटोरी। मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।’’ मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि श्रीदेवी एक बहुमुखी प्रतिभा वाली अभिनेत्री थीं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की और बाद में तेलुगू, मलयालम, हिंदी और अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम किया।

उन्होंने कहा कि पिछले 50 सालों में श्रीदेवी ने भारतीय फिल्मों की दुनिया में अपनी छाप छोड़ी और उनका निधन वास्तव में बेहद दुखद खबर है। उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने कहा कि श्रीदेवी के फिल्मी करियर ने कई पीढिय़ों को आकर्षित किया है। श्रीदेवी के साथ ‘सदमा’, ‘आकली राज्यम’ और ‘सिगप्पु रोजाकल’ जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता से नेता बेन कमल हासन ने कहा कि ‘सदमा’ की लोरी अब उन्हें बहुत सता रही है।

कमल ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने श्रीदेवी के एक किशोरी से लेकर एक खूबसूरत महिला बनने तक के सफर को देखा है। उन्हें जो स्टारडम हासिल हुआ, वह उसकी सही हकदार थीं। उनसे आखिरी मुलाकात सहित कई खुशनुमा पल मेरे जेहन में है। सदमा की लोरी अब मुझे सता रही है। उनकी बहुत याद आएगी।’’ तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि उन्होंने अपनी एक अच्छी दोस्त को खो दिया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tamil politicians and artists mourn the death of Sridevi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sridevi, tamil politicians, tamil artists, श्रीदेवी, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved