• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नुपुर जोशी ने वाराणसी की आध्यात्मिक ऊर्जा के अनुभव को लेकर की बात

Soul Food: TV actress Nupur Joshi experiences spiritual energy of Varanasi - Bollywood News in Hindi

मुंबई । पहले 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में नजर आ चुकीं अभिनेत्री नुपुर जोशी ने वाराणसी की यात्रा के दौरान आध्यात्मिक परिवर्तन का अनुभव करने और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा की खोज करने के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "वाराणसी में घाटों की खोज करना सबसे अच्छी चीजों में से एक है। शहर में लगभग सौ घाट हैं, प्रत्येक की सीढ़ियां गंगा के किनारे की ओर जाती हैं। ये स्नान घाट, प्रार्थना घाट और श्मशान स्थल हैं। यह उन्हें एक यात्री के लिए आकर्षक और रोमांचकारी बनाता है, क्योंकि यह किसी पौराणिक कथाओं से जुड़ा हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "शाम की आरती देखना निश्चित रूप से जीवन में एक बार का अनुभव है। इस आयोजन के दौरान बड़े आकार के पीतल के लैंप का उपयोग किया जाता है, जो मंत्रोच्चार और प्रार्थना की प्रतीक्षा कर रहे लोगों की भीड़ की मौजूदगी में होता है। इसमें इतनी सकारात्मक ऊर्जा है। मैं अपने आप में एक आध्यात्मिक परिवर्तन का अनुभव कर रही हूं।"

नूपुर, 'राखी', 'दो हंसों का जोड़ा' जैसे शो में अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

उन्होंने बताया, "सुबह के दौरान नाव की यात्रा शायद वाराणसी में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। गंगा के किनारे की सवारी वाराणसी का सर्वोत्कृष्ट अनुभव प्रदान करती है। यह विभिन्न घाटों और नदी के किनारे स्थित पूर्व महलों के माध्यम से इस शहर का मनोरम ²श्य प्रदान करता है। नाव यात्रा का सुबह का अनुभव आपके दिल पर एक अमिट छाप छोड़ेगा, खासकर क्योंकि आपको पवित्र नदी में लोगों की आस्था देखने को मिलेगी।"

वह शहर के भोजन और बाजार की सराहना करती चली गई।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा, "वाराणसी में खरीदारी दोपहर या शाम को करने के लिए सबसे अच्छी बात है। यह शहर अपनी रेशम की साड़ियों और अलंकृत गहनों के लिए व्यापक रूप से प्रसिद्ध है। यहां का स्थानीय बाजार शानदार महीन रेशम से भरा हुआ है और साड़ियों के अलावा, कोई भी शॉल, कालीन, पत्थर की जड़ाई का काम, चूड़ियां और हिंदू या बौद्ध देवताओं की मूर्तियां खरीद सकते हैं। और यदि आप एक गैस्ट्रोनोम हैं, तो सड़कों पर स्थानीय भोजन का स्वाद लेना वाराणसी में सबसे अच्छी चीजों में से एक है। मैंने यहां के प्रसिद्ध पान का आनंद लिया।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Soul Food: TV actress Nupur Joshi experiences spiritual energy of Varanasi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tv actress nupur joshi, soul food, nupur joshi, nupur joshi experiences spiritual energy of varanasi, varanasi, yeh rishta kya kehlata hai, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved