• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रेयस तलपड़े: ओटीटी ऐप नाइन रासा पर परिवार एक साथ ड्रामा देखें

Shreyas Talpade on his OTT app Nine Rasa: Want families to watch plays together - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली। श्रेयस तलपड़े ने पर्दे पर बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है। उनकी फिल्म 'गोलमाल', 'हाउसफुल 2', 'ओम शांति ओम' या 'अपना सपना मनी मनी' से उनकी अदाकारी जाहिर होती है। कुछ समय पहले थिएटर के लिए अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म नाइन रासा के साथ शुरुआत करने वाले श्रेयस का कहना है कि वह अद्वितीय थिएटर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर पारिवारिक कंटेंट लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। श्रेयस ने आईएएनएस को बताया, "मैं चाहता हूं कि परिवार वीकेंड पर एक साथ बैठें और नाइन रासा पर नाटक देखें। मैं नहीं चाहता कि जब वे कंटेंट देखें तो वे चिल्लाएं। नाटक हमेशा एक पारिवारिक कंटेंट रहे हैं। हमने इसे बनाए रखने की कोशिश की है। हम कोशिश कर रहे हैं पवित्रता को अक्षुण्ण रखने के लिए। इन नाटकीय प्रदर्शनों में हमारे पास कोई अश्लील सामग्री या अपशब्द नहीं हो सकते हैं। मैं चाहता हूं कि परिवार बस आराम करें और कंटेंट का आनंद लें।"

उन्होंने कहा, "जब कंटेंट चुनने की बात आती है तो बड़े पर्दे पर उनकी भूमिकाएं उनके दर्शन को दर्शाती हैं। व्यक्तिगत रूप से, मैं अपशब्दों के पक्ष में नहीं हूं। फिल्मों में भी, मैं उनका उपयोग केवल तभी करता हूं जब मेरे निर्देशक मुझसे वास्तव में पूछते हैं। अन्यथा, मैं कोशिश करता हूं और इससे बचता हूं। नाइन रासा के लिए, हम पटकथा लेखकों को आदर्श रूप से ऐसे शब्दों से बचने के लिए कहते हैं कि अगर वे वास्तव में इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो हम उन्हें एक सामान्य शब्द का उपयोग करने के लिए कहते हैं। यदि यह वास्तव में आवश्यक है तो हम अस्वीकरण के साथ आते हैं कि यह 18 से अधिक दर्शकों के लिए है।"

वर्तमान में श्रेयस के ओटीटी प्लेटफॉर्म में हिंदी, मराठी और गुजराती नाटकों में 'पश्मीना', 'आरुष मारुश', 'साहेब जी डालिर्ंग' और 'पॉल' सहित 12 नाटकों की स्ट्रीमिंग है। भविष्य में, ऐप अन्य भाषाओं जैसे बंगाली, तेलुगु और मलयालम नाटकों को पेश करेगा। नाटक के ऑडियो पॉडकास्ट के साथ हर महीने लगभग तीन नाटक अपलोड किए जाते हैं।

श्रेयस फिल्मों में आने से पहले एक थिएटर कलाकार थे और फिल्मों में बेहतर संभावनाओं के लिए उन्होंने 17 साल पहले थिएटर छोड़ दिया था।

श्रेयस ने बताया, "आखिरी बार जब मैं 2004 में एक नाटक का हिस्सा था। मैंने 'एनीथिंग कॉलड लव' नामक एक अंग्रेजी नाटक में अभिनय किया, जो एक मराठी नाटक का रूपांतरण है। उसके बाद, मुझे मेरी पहली फिल्म 'इकबाल' मिली और मेरी यात्रा फिल्में शुरू हुईं।"

अभिनेता को थिएटर की याद आती है और वह अपने प्रोडक्शन के साथ फिर से मंच की रोशनी का सामना करने के लिए तैयार है। "मैं मंच पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं। मैं बहुत जल्द नाइन रासा का हिस्सा बनूंगा। हम एक ऐसी पटकथा की तलाश कर रहे हैं, जिसका मैं हिस्सा बन सकूं। मुझे लगता है कि लोग मुझे थोड़ी सी कॉमेडी करना पसंद करते हैं, इसलिए मैं उस प्रारूप में कुछ करेंगे।"

श्रेयस ने थिएटर समुदाय की मदद के लिए नाइन रासा शुरू किए। "यह सब थिएटर समुदाय की मदद करने के लिए महामारी में शुरू हुआ। मैंने मई 2019 में इस विचार पर काम करना शुरू किया और इसे 9 अप्रैल, 2020 को लॉन्च किया। ऐसे समय होते हैं जब महामारी वास्तव में आपको आपके आराम क्षेत्र से बाहर धकेल देती है और आपको एहसास कराती है। वास्तव में आप जितना कर सकते हैं उससे कहीं अधिक है। यह केवल कलाकारों को पैसे या भोजन देने के बारे में नहीं है। हर कलाकार अंतत: प्रदर्शन करना और सीखना चाहता है। मुझे एहसास हुआ कि जब सब कुछ डिजिटल हो रहा है, तो थिएटर क्यों नहीं?"

इस ऐप के लिए बनाई गई सभी कंटेंट मूल है। श्रेयस की योजना ऑनलाइन थिएटर के लिए ओटीटी वेब सीरीज और फिल्मों के समान पारिस्थितिकी तंत्र की है। उन्होंने बताया, 'हम चाहते हैं कि लोगों को एक नया अनुभव मिले। इसलिए, हम कंटेंट को क्यूरेट कर रहे हैं और इसकी शूटिंग भी कर रहे हैं। आगे जाकर, योजना अंतर्राष्ट्रीय कंटेंट भी है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह बिल्कुल किसी अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरह है। हम स्क्रिप्ट के लिए कॉल करते हैं और उन्हें शॉर्टलिस्ट करते हैं और फिर उन प्रोजेक्ट्स को निर्माताओं को सौंपते हैं। उन्हें पूरा नाटक सेट करना होगा और इसे शूट करने के लिए हमारे ऑडिटोरियम में लाना होगा। अभी, हमारे पास है नाटकों की शूटिंग की जिम्मेदारी ली क्योंकि हम एक टेम्पलेट चाहते थे। हम फिल्म के रूप में उस पर पोस्ट-प्रोडक्शन करते हैं और फिर इसे अपलोड करते हैं। भविष्य में हम शूटिंग भाग को चालू करेंगे।"

श्रेयस का ²ढ़ विश्वास है कि हर माध्यम का अपना स्थान होता है, चाहे वह ओटीटी हो या सिनेमा हॉल। "ओटीटी कभी मरने वाला नहीं है। यह एक लत बन गया है। मूवी थियेटर का अपना जादू है। यह वीकेंड पर लोगों के लिए फिल्में देखने और देखने के लिए एक तरह का उत्सव है। सिनेमाघरों को खोलने की जरूरत है।"

उनके पास कोई ओटीटी प्रोजेक्ट नहीं है, उन्होंने बताया, "कुछ प्रस्ताव हैं, लेकिन मैं अभी भी उन पर विचार कर रहा हूं।"

हालांकि उनका फिल्म रोस्टर भरा हुआ है। रोहित शेट्टी की 'गोलमाल 5' की शूटिंग की योजना इस साल के लिए बनाई गई थी, लेकिन महामारी के कारण इसे आगे बढ़ा दिया गया है। मेरी अगली रिलीज 'मनु और मुन्नी की शादी' और महेश मांजरेकर की मराठी प्रेम कहानी 'मृगतृष्णा' होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shreyas Talpade on his OTT app Nine Rasa: Want families to watch plays together
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shreyas talpade, ott app nine rasa want families to watch plays together, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved