• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बॉक्स ऑफिस पर धमाके को तैयार शकुंतलम, मोशन पोस्टर जारी

Shakuntalam ready to explode at the box office, motion poster released - Bollywood News in Hindi

दक्षिण भारतीय सिनेमा में इन दिनों पौराणिक कथानकों पर फिल्म बनाने का प्रचलन जोर पकड़ गया है। राजामौली की बाहुबली के बाद लगातार ऐसी फिल्मों का निर्माण लगातार जारी है। इसी माह की 30 तारीख को मणिरत्नम की पोलविन सेल्वन-1 के बाद साउथ सिनेमा से एक और महत्वाकांक्षी फिल्म सिनेमाघरों में पहुंच रही है। यह फिल्म है शाकुंतलम, जिसमें पुष्पा: द राइज में नजर आ चुकी ऊ अंटवा गर्ल सामंथा रूथ प्रभु शीर्षक किरदार निभा रही हैं। यह फिल्म दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी रिलीज की जा रही है। महाकवि कालिदास के संस्कृत नाटक अभिज्ञान शाकुंतलम से प्रेरित फिल्म राजा दुष्यंत और शकुंतला की प्रेम कहानी दिखाएगी। शुक्रवार को इसका मोशन पोस्टर और रिलीज डेट जारी कर दी गयी। शाकुंतलम में राजा दुष्यंत के किरदार में देव मोहन नजर आएंगे।

फिल्म के फस्र्ट लुक मोशन पोस्टर में इन दोनों किरदारों की झलक दिखायी गयी है। शाकुंतलम 4 नवम्बर को सिनेमाघरों में तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म का लेखन निर्देशन गुणाशेखर ने किया है। सामंथा और देव मोहन के अलावा फिल्म में अल्लू अरहा, सचिन खेड़ेकर, कबीर बेदी, डॉ. मोहन बाबू, प्रकाश राज, मधुबाला, गौतमी, अदिति बालन, अनन्या नागल्ला, जिशु सेनगुप्ता भी अहम किरदारों में नजर आएंगे।
शकुंतला की कहानी महाभारत के आदिपर्व चैप्टर में मिलती है। इस कहानी को कई विद्वानों ने नाटकीय रूपांतरण में पेश किया था, मगर सबसे ज्यादा लोकप्रिय कालिदास का अभिज्ञान शाकुंतलम रहा, जो साहित्य में पढ़ाया भी जाता है। पौराणिक कथाओं के मुताबिक, शकुंतला महर्षि विश्वामित्र और अप्सरा मेनका की बेटी हैं। दोनों ने बेटी को कण्व ऋषि के आश्रम के पास छोड़ दिया था, जिन्होंने शकुंतला का पालन-पोषण किया। शकुंतला और दुष्यंत की मुलाकात वन में हुई थी, जहाँ दुष्यंत शिकार के लिए गये हुए थे। दोनों में प्रेम हुआ और गंधर्व विवाह कर लिया था। इन दोनों के बेटे का नाम भरत था। यह किरदार अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा निभा रही हैं।

गौरतलब है कि सामंथा रुथ प्रभु ने वेब सीरीज फैमिली मैन-2 से हिन्दी भाषी दर्शकों को अपनी अभिनय प्रतिभा का कायल बना दिया था। इसके बाद वे पुष्पा द राइज में अपने स्पेशल गाने ऊ अंटवा के लिए काफी लोकप्रिय हुईं। इन दिनों सामंथा रुथ प्रभु अपने दूसरे विवाह को लेकर मीडिया में सुर्खियाँ बटोर रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shakuntalam ready to explode at the box office, motion poster released
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shakuntalam ready to explode at the box office, motion poster released, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved