• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शाहरुख ने रेड सी फिल्म फेस्टिवल में 'डंकी' और 'पठान' के बारे में की बात

Shah Rukh talks about Dunki, Pathaan at Red Sea Film Festival - Bollywood News in Hindi

लॉस एंजिलिस । सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपनी आगामी एक्शन फिल्म 'पठान' के साथ सऊदी अरब में शूटिंग के अपने पहले अनुभव के बारे में बात की और उनका मानना है कि रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बदलते कंटेंट परि²श्य में थिएटर रिलीज के लिए हमेशा जगह होगी। मेगा स्टार फेस्टिवल के दूसरे संस्करण की पूर्व संध्या पर शाहरुख खान जेद्दा में थे, जहां स्टार को सम्मानित किया गया।

डेडलाइन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के नियोम क्षेत्र में उन्होंने 'डंकी' की शूटिंग पूरी की थी, जिसे उन्होंने ऐसे लोगों की कहानी बताया जो आखिरकार घर वापस आना चाहते हैं।

शाहरुख ने राजकुमार हिरानी निर्देशित कॉमेडी के बारे में कहा, "यह एक बड़ी यात्रा फिल्म है और दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरती है और अंत में भारत वापस आती है।"

देश में शूटिंग के अपने अनुभव और इसके फलते-फूलते फिल्म उद्योग के बारे में बात करते हुए, शाहरुख ने कहा कि उन्होंने स्थानीय उद्योग के निर्माण और विकास की इच्छा से प्रोत्साहित महसूस किया।

खान ने कहा, "जब भी आपके देश में शूटिंग शुरू होती है और वे फिल्में बनाने के आदी नहीं होते हैं, तो आपको कुछ शुरूआती समस्याएं होती हैं, इसलिए मैं मंत्रालय वापस गया और हमने उनसे एक बार फोन पर बात की और वे बहुत दयालु थे। मुझे लगता है कि सबसे अच्छी बात यह है कि वे इसे करना चाहते हैं। जब आप फिल्में बनाने की कोशिश कर रहे होते हैं, तो मुझे लगता है कि अगर आप इसे करना चाहते हैं तो आधी लड़ाई जीत ली जाती है।"

उन्होंने सऊदी अरब में खूबसूरत स्थानों और इसके मेहमाननवाज लोगों की प्रशंसा की, राष्ट्र और भारत के बीच एक उत्कृष्ट सांस्कृतिक संबंध पर जोर दिया और बॉलीवुड फिल्मों के लिए सऊदी अरब के प्यार को उजागर किया।

अगले साल चार साल में उनकी पहली फिल्म 'पठान' रिलीज होगी, जो एक्शन के क्षेत्र में अभिनेता के पहले कदम को भी चिन्हित करती है।

उन्होंने कहा कि उनका अंतराल, उनके बच्चों के लिए और अधिक उपलब्ध होने की इच्छा से किकस्टार्ट किया गया और अमेरिका में कॉलेज में अपने सबसे बड़े दो बच्चों के साथ, उनके लगातार फिल्मिंग शेड्यूल ने उनके लिए सब कुछ छोड़ना और उनसे मिलना मुश्किल बना दिया।

अपनी बेटी के यूके से न्यूयॉर्क स्थानांतरित होने की बात करते हुए, सुपरस्टार ने कहा कि उन्होंने आठ महीने तक अपनी बेटी के फोन करने का इंतजार किया।

अभिनेता ने चुटकी लेते हुए कहा, "उसने मुझे कभी नहीं बुलाया, मैंने कोई फिल्म साइन नहीं की और मैंने सोचा, शायद वह मुझे कॉल करेगी, शायद वह मुझे कॉल करेगी। तो, मैंने उसे एक दिन फोन किया और कहा, सुनो क्या मैं अब काम करना शुरू कर सकता हूं? और सुहाना ने कहा, आप काम क्यों नहीं कर रहे हो? और मैंने कहा, मैंने सोचा था कि तुम मुझे फोन करोगी क्योंकि तुम न्यूयॉर्क में अकेली महसूस कर रही होगी और मुझे बुलाओगी।"

इसके तुरंत बाद, कोविड आया, और फिर उन्होंने यशराज फिल्म्स से जासूसी एक्शन 'पठान' में अभिनय करने के लिए साइन किया।

उन्होंने कहा, "मैंने कभी कोई एक्शन फिल्म नहीं की है। मैंने वास्तव में कुछ प्यारी प्रेम कहानियां की हैं, कुछ सामाजिक नाटक, कुछ अलग कहानियां। पर मैंने कभी कोई एक्शन फिल्म नहीं की। मैं 57 साल का हूं इसलिए मैंने सोचा, अगले 10 सालों तक मैं एक्शन फिल्में करने जा रहा हूं।"

स्ट्रीमिंग के आगमन के बाद से नाटकीय परि²श्य में बदलाव के बारे में बोलते हुए, शाहरुख ने कहा कि, मनुष्य स्वभाव से सामाजिक प्राणी है और सिनेमाघरों में चलने वाली फिल्मों के लिए हमेशा एक जगह होगी।

लेकिन उन्होंने दर्शकों को फोन पर फिल्में देखने से परहेज करने पर जोर दिया, "वे बहुत छोटे हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shah Rukh talks about Dunki, Pathaan at Red Sea Film Festival
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shah rukh khan, dunki, pathaan, shah rukh talks about dunki, pathaan at red sea film festival, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved