• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्कर 2023 के लिए RRR, छेल्लो शो को किया गया शॉर्टलिस्ट, इनके अतिरिक्त दो अन्य

RRR, Chhelo show shortlisted for Oscars 2023, apart from these two others - Bollywood News in Hindi

यह भारतीयों के लिए बहुत गर्व का क्षण है क्योंकि एसएस राजामौली की आरआरआर और पैन नलिन की द लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) ने 2023 के ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है। आरआरआर को अपने ऊर्जावान गीत नातू नातू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया, जबकि द लास्ट फिल्म शो को अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि दो अन्य भारतीय फिल्मों ने भी ऑस्कर शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है?

ऑस्कर 2023 की दौड़ में यह सिर्फ आरआरआर और छेलो शो नहीं है। दो अन्य भारतीय फिल्मों ने भी इस सूची में जगह बनाई है। उनमें से एक शौनक सेन द्वारा निर्देशित ऑल दैट ब्रीथ्स है। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म के तहत शॉर्टलिस्ट किया गया है। यह दिल्ली की विनाशकारी हवा और बढ़ती हिंसा की अंधेरी पृष्ठभूमि के बीच स्थापित है। ऑल दैट ब्रीथ्स दिखाता है कि कैसे दो भाई अशांत समय के एक हताहत की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं (काली पतंग के रूप में जाना जाने वाला पक्षी)।

ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट की गई दूसरी फिल्म कार्तिकी गोंसाल्वेस द्वारा निर्देशित द एलिफेंट व्हिस्परर्स है। फिल्म की कहानी कार्तिकी और गरिमा पुरा पटियालवी ने लिखी है। द एलिफेंट व्हिस्परर्स एक स्वदेशी जोड़े का अनुसरण करता है, क्योंकि वे रघु के प्यार में पड़ जाते हैं, एक अनाथ हाथी जिसे उनकी देखभाल में रखा गया है, और आईएमडीबी के अनुसार, अपने अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं।

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आट्र्स एंड साइंसेज ने कल रात 10 श्रेणियों में 2023 ऑस्कर के लिए अपनी शॉर्टलिस्ट की घोषणा की। इसमें वृत्तचित्र और अंतर्राष्ट्रीय विशेषताओं के साथ-साथ एक वृत्तचित्र लघु विषय, मेकअप और हेयरस्टाइलिंग, मूल स्कोर, मूल गीत, एनिमेटेड लघु, लाइव-एक्शन लघु, ध्वनि और दृश्य प्रभाव शामिल हैं।

जहां तक आरआरआर के बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी की बात है तो 81 ट्यून्स में से 15 गानों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। अन्य गीतों में शामिल हैं नथिंग इज लॉस्ट फ्रॉम अवतार: द वे ऑफ वॉटर, लिफ्ट मी अप फ्रॉम ब्लैंक पैंथर: वकांडा फॉर एवर, होल्ड माई हैंड फ्रॉम टॉप गन: मेवरिक आदि।

पात्र 92 देशों और क्षेत्रों की फिल्मों में से 15 अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्में सूची में शामिल हुईं। सूची में क्लोज (बेल्जियम), डिसीजन टू लीव (दक्षिण कोरिया), ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट (जर्मनी), एलेजांद्रो जी एलेजांद्रो बार्डो (मेक्सिको) और जॉयलैंड शामिल हैं, जो पाकिस्तान को श्रेणी में अपनी पहली शॉर्टलिस्टेड फिल्म देता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RRR, Chhelo show shortlisted for Oscars 2023, apart from these two others
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rrr, chhelo show shortlisted for oscars 2023, apart from these two others, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved