• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेरे पिता ने कहा था कि समय बर्बाद मत करो, रमेश सिप्पी ने मजबूर को छोड़कर शोले को चुना

Ramesh Sippy recalls choosing Sholay over completed script of Majboor, My father said do not waste time - Bollywood News in Hindi

मशहूर फिल्मकार रमेश सिप्पी, जिन्हें शोले का निर्देशन करने के लिए जाना जाता है, ने हाल ही में फिल्म के निर्माण के बारे में एक दिलचस्प कहानी साझा की। अरबाज खान के शो द इनविंसिबल्स में सिप्पी ने खुलासा किया कि उन्हें शोले और मजबूर नामक एक अन्य प्रोजेक्ट के बीच चयन करना था, जिसमें अमिताभ बच्चन भी थे।


मजबूर के पास प्रोडक्शन के लिए पूरी स्क्रिप्ट तैयार थी, लेकिन शोले अभी भी अपने शुरुआती दौर में थी। दोनों फिल्में बनाने की अपनी शुरुआती इच्छा के बावजूद, सिप्पी के पिता जी.पी. सिप्पी ने शोले में अपार संभावनाएं पहचानीं और उन्हें इसे प्राथमिकता देने के लिए कहा।

सिप्पी ने बताया, "मेरी टेम्पटेशन अलग थी। मैंने कहा की दोनों बनाते हैं। चलो मजबूर बनाते हैं, स्क्रिप्ट इस तरह से लिखी है की वो सीधे प्रोडक्शन में जाए और तब तक शोले पर काम करते हैं। मेरे पिता ने कहा की समय बर्बाद मत करो, ये (शोले) करो।"

हालांकि, उनके पिता की सलाह महत्वपूर्ण साबित हुई। सिप्पी ने अपने पिता की दूरदर्शिता को स्वीकार करते हुए कहा, "उन्होंने इसमें संभावना देखी और यह कुछ और ही था।"

सिप्पी ने शोले की अपार सफलता को बरकरार रखने के दबाव को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता। मैं हमेशा कुछ अलग करना चाहता था। इसलिए मेरे लिए ऐसा नहीं था कि मुझे फिर से ऐसी फिल्म बनानी पड़े।"

1975 में रिलीज़ हुई शोले भारत में एक सांस्कृतिक घटना बन गई। फ़िल्म के किरदार, संवाद और संगीत आज भी दर्शकों को प्रभावित करते हैं। हालाँकि, मजबूर को आखिरकार निर्देशक रवि टंडन ने बनाया, लेकिन इसे शोले जैसी सफलता नहीं मिली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ramesh Sippy recalls choosing Sholay over completed script of Majboor, My father said do not waste time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ramesh sippy recalls choosing sholay over completed script of majboor, my father said do not waste time, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved