• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजपाल यादव ने खुलासा किया कि टाइपकास्ट होने से बचने के लिए वह क्या करते हैं

Rajpal Yadav reveals what he does to avoid getting typecast - Bollywood News in Hindi

मुंबई। फिल्म उद्योग में 24 साल से सक्रिय राजपाल यादव का कहना है कि उन्होंने अब तक जो हासिल किया है, उससे वह खुश हैं। हालांकि, यह प्रतिभाशाली अभिनेता, ज्यादातर अपनी हास्य भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका कहना है कि उन्होंने रूढ़ियों को तोड़ दिया है और टाइपकास्ट होने से बचने की कोशिश की है।

राजपाल यादव ने आईएएनएस को बताया, "मैंने आज तक जो किया है उससे मैं बहुत खुश हूं। पहले दिन से ही मैंने तय कर लिया था कि मैं अपने द्वारा निभाए गए किरदार को कभी नहीं दोहराऊंगा। अभिनेता बहुत जल्दी टाइपकास्ट हो जाते हैं। इसलिए भले ही मुझे इसी तरह की भूमिका की पेशकश की गई हो। लेकिन मैं इसकी मानसिकता बदलता हूं। एक अभिनेता अपनी काया नहीं बदल सकता, लेकिन मानसिकता बदली जा सकती है।"

अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने रूढ़ियों को तोड़ने के लिए क्या किया।

उन्होंने आगे जोड़ा कि, "मैंने निगेटिव से लेकर कॉमेडी से लेकर लीड और सपोटिर्ंग तक हर संभव तरह की भूमिकाएं की हैं। कुछ लोग कहते हैं, एक बार मुख्य भूमिका निभाने के बाद आपको सहायक किरदार नहीं निभाने चाहिए। लेकिन मैंने वह किया है और मुझे इन सिद्धांतों को तोड़ने में मजा आता है।"

उन्होंने पर्दे पर जिस तरह की भूमिकाएं निभाई हैं, उनमें राजपाल को हास्य के लिए जाना जाता है। उनके लिए कॉमिक भूमिका निभाना कितना आसान या मुश्किल है?

अभिनेता ने कहा, "कुछ भी आसान नहीं है, लेकिन अगर आपका निर्देशक अच्छा है, तो अभिनेता के लिए काम और भी आसान हो जाता है। अगर आप किसी स्थिति को नहीं समझ रहे हैं और अपने निर्देशक के साथ ठीक से संवाद करने में असमर्थ हैं, तो यह स्क्रीन पर भी दर्शाता है।"

उनके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बारे में बात करते हुए, अभी चल रहे कोविड -19 महामारी के बीच चीजें कैसे बदली हैं?

उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया महामारी से प्रभावित हुई है, यात्रा से लेकर शूटिंग से लेकर खेल और हर चीज तक। क्या कोई सोच सकता है कि ओलंपिक दर्शकों के बिना होगा? मैं 'जैसा देश वैसा भेश' कहने में विश्वास करता हूं। इसलिए मैं कोशिश करूंगा हमारे देश के अन्य नागरिक जिस तरह से जी रहे हैं, उसी के अनुसार जिऊं।"

फिल्मों की बात करें तो, अभिनेता की नवीनतम प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित डिजिटल रूप से रिलीज हुई कॉमेडी फिल्म 'हंगामा 2' है। राजपाल ने पहले फिल्म निर्माता के साथ 'भूल भुलैया', 'हंगामा', 'भागम भाग' और अन्य जैसी प्रफुल्लित करने वाली फिल्मों में सहयोग किया है।

प्रियदर्शन के साथ एक बार फिर काम करने की बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब भी मैंने प्रियन जी के साथ काम किया है, मैंने एक नया रोमांच अनुभव किया है और मैं उनके हंगामा 2 का भी हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। गलतियों से कॉमेडी बनाने वाले प्रियन जी एक विशेषज्ञ हैं। गलत संचार, इधर-उधर भागना और जटिल परिस्थितियां जो वह स्क्रीन पर बनाते हैं, वह इसे अपने दिमाग में बिना किसी भ्रम के करते है। वह अपना होमवर्क ठीक से करते है और सेट पर बहुत केंद्रित और ऊजार्वान होकर काम करते है।"

वर्तमान समय में ज्यादातर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्में, क्या एक अभिनेता के रूप में उन्हें इससे कोई फर्क पड़ता है?

अभिनेता ने निष्कर्ष दिया, "मैं चाहता हूं कि ओटीटी प्लेटफॉर्म बहुत सफल हों और साथ ही सिनेमा हॉल भी जल्द ही काम करना शुरू कर दें। मैं ओटीटी प्लेटफॉर्म को ऐसे समय में हमारी फिल्मों को रिलीज करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जब सिनेमाघर महामारी के कारण बंद हैं। उनकी वजह से ही, पर कम से कम हमारी फिल्में दर्शकों तक पहुंच रही हैं।"

परेश रावल, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, मिजान जाफरी और प्रणिता सुभाष अभिनीत, 'हंगामा 2' डिजनी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajpal Yadav reveals what he does to avoid getting typecast
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajpal yadav, avoid, typecast, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved