• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विवादों में फंसी पृथ्वीराज, राजपूत नहीं गुर्जर थे

Prithviraj caught in controversies, was Gujjar not Rajput - Bollywood News in Hindi

आगामी 3 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली यशराज फिल्म्स की अक्षय कुमार अभिनीत और चन्द्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित पृथ्वीराज विवादों में पड़ गई है। इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर करणी सेना के साथ-साथ अब गुर्जर समाज ने विरोध व्यक्त कर दिया है और फिल्म का प्रदर्शन न होने की चेतावनी दी है। करणी सेना ने पहले कहा था कि पृथ्वीराज का पूरा नाम फिल्म के टाइटल में नहीं लिया गया है। फिल्म मेकर्स से बार बार फिल्म के नाम को बदलने की धमकी दी जा रही है। वरना वो इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाएंगे। अब कुछ ऐसा ही काम राजस्थान का गुर्जर समाज भी कर रहा है। दरअसल गुर्जर समाज ने दावा किया है कि पृथ्वीराज को फिल्म में राजपूत बताया गया है जबकि वो गुर्जर समाज के थे।

अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के संरक्षक आचार्य वीरेंद्र विक्रम ने इस बारे में कहा है, कछवाहा और राजोर के शिलालेखों में, तिलक मंजरी, सरस्वती कंठाभरण, पृथ्वीराज विजय के शिलालेखों में पृथ्वीराज के गुर्जर होने के प्रमाण मिले हैं। पृथ्वीराज विजय महाकाव्य के सर्ग 10 के श्लोक नंबर 50 में पृथ्वीराज के किले को गुर्जर दुर्ग लिखा है। जबकि सर्ग 11 के श्लोक नंबर 7 और 9 में गुर्जरों द्वारा गौरी को पराजित करने का वर्णन है। इससे यह प्रमाणित होता है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान गुर्जर समाज से थे।
अब क्योंकि फिल्म में पृथ्वीराज को गुर्जर समाज का नहीं दिखाया गया है और उनको ये भी लग रहा है कि फिल्म में पृथ्वीराज के तथ्यों के साथ कुछ और फेरबदल हो सकते हैं। इसलिए गुर्जर समाज फिल्म की रिलीज को न सिर्फ राजस्थान में बल्कि पूरे भारत में रोकने की धमकी दे रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prithviraj caught in controversies, was Gujjar not Rajput
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prithviraj caught in controversies, was gujjar not rajput, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved