• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्राजक्ता कोली गूगल चैरिटी पर शकीरा, नाओमी ओसाका के साथ जुड़ीं

Prajakta Koli joins Shakira, Naomi Osaka on Google charity - Bollywood News in Hindi

मुंबई। अभिनेत्री और यूट्यूबर प्राजक्ता कोली, जिन्हें 'मोस्टलीसेन' के नाम से जाना जाता है, गूगल की चैरिटेबल शाखा, गूगल ऑर्ग पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। संगठन अपनी अगली 'इम्पैक्ट चैलेंज' के रूप में महिलाओं और लड़कियों के सामने आने वाली आर्थिक असमानताओं को दूर करने के लिए गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए 2.5 करोड़ डॉलर का अनुदान दे रहा है।

प्राजक्ता के साथ कई क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों की 28 अन्य महिला नेता शामिल होंगी, जैसे कि कलाकार शकीरा, पहली अमेरिकी राष्ट्रीय युवा कवियित्री अमांडा गोर्मन, एथलीट नाओमी ओसाका और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता रिगोबर्टा मेनचु तुम समेत अन्य कलाकार शामिल हैं।

हाल ही में 'क्रिएटर्स फॉर चेंज' वृत्तचित्र के लिए एमी पुरस्कार जीतने के बाद, प्राजक्ता ने कहा, "गूगल ने हमेशा मेरे जैसे रचनाकारों के लिए एक ऐसा चीयरलीडर रहा है। यह एक और ऐसा अवसर है, जहां उन्होंने मुझे एक बातचीत में शामिल किया है जो हम में से कई लोगों को प्रभावित करता है।"

प्राजक्ता उन विशेषज्ञ पैनलिस्टों में से एक होंगी जो आवेदकों की स्क्रीनिंग करेंगी और गूगल ऑर्ग को सबसे अधिक सूचित फंडिंग निर्णय लेने में मदद करेंगी।

उन्होंने आगे कहा, "दुनिया भर की ऐसी शक्तिशाली वैश्विक महिला नेताओं की सूची में शामिल होना काफी सम्मान की बात है। मैं एक ऐसे कार्य के लिए ऋण देने के लिए बहुत आभारी हूं जो दुनिया भर में महिलाओं और लड़कियों के लिए समानता को आगे बढ़ाता है और समृद्धि के मार्ग बनाता है।"

इंपैक्ट चैलेंज गूगल के लिए समस्याओं को हल करने की दिशा में काम करने के लिए विचारों के साथ गैर-लाभकारी संस्थाओं को धन और समर्थन देने का एक तरीका है। विगत प्रभाव चुनौतियों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता और जलवायु परिवर्तन जैसे विषय शामिल हैं।

प्रत्येक चयनित संगठन को 3 लाख से 20 लाख डॉलर के बीच फंडिंग के साथ-साथ गूगल से मेंटरशिप जैसी गैर-मौद्रिक सहायता प्राप्त होगी। चयनित संगठनों की घोषणा 2021 के अंत में की जाएगी।

पहल के पीछे के दृष्टिकोण को साझा करते हुए गूगल ऑर्ग के अध्यक्ष, जैकलिन फुलर ने कहा, "लिंग असमानता एक समाज के रूप में हमारे सामने सबसे जरूरी चुनौतियों में से एक है और कोरोना ने महिलाओं और लड़कियों के आर्थिक भविष्य को और भी अधिक जोखिम में डाल दिया है। हम महिलाओं और लड़कियों को उनकी आर्थिक क्षमता को सत्ता में बदलने में मदद करने वाले संगठनों का समर्थन करना चाहते हैं।"

काम के मोर्चे पर, प्राजक्ता वर्तमान में 'मिसमैचड' सीजन 2 और अपनी पहली फिल्म 'जुग जुग जीयो' की शूटिंग कर रही हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prajakta Koli joins Shakira, Naomi Osaka on Google charity
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prajakta koli, shakira, naomi osaka, google charity, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved