• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पोन्नियन सेल्वन बनाम विक्रम वेधा: बॉक्स ऑफिस पर कौन जीतेगा बाजी, एक नजर

Ponnyan Selvan Vs Vikram Vedha: Who Will Win The Box Office - Bollywood News in Hindi

कल शुक्रवार 30 सितम्बर को बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों का प्रदर्शन होने जा रहा है। इन फिल्मों की खासियत यह है कि यह दोनों फिल्में दक्षिण भारतीय निर्देशकों की फिल्में जिनमें से एक मौलिक है और दूसरी तमिल फिल्म का रीमेक है। मणिरत्नल की पोन्नियन सेल्वन-1 कल्कि के उपन्यास पर आधारित एक ऐतिहासिक दस्तावेज है जिसमें चोल साम्राज्य की गाथा प्रस्तुत की गई है। लगभग 500 करोड़ के बजट में बनी यह पैन इंडिया रिलीज है जिसे तमिल, तेलुगू, कन्नड, मलयालम के साथ हिन्दी में भी बड़े स्तर पर प्रदर्शित किया जा रहा है। इस फिल्म को हिन्दी बेल्ट में भी बहुत अच्छी स्क्रीन्स संख्या मिली है।

वहीं दूसरी ओर दूसरी फिल्म विक्रम वेधा है जो इसी नाम से बनी तमिल फिल्म का हिन्दी रीमेक है। इस फिल्म की खासियत यह है कि इसका निर्देशन पुष्कर गायत्री ने किया है जिन्होंने मूल फिल्म निर्देशित की थी। तमिल में बनी विक्रम वेधा मात्र 40 करोड़ में तैयार हुई थी, जबकि ऋतिक रोशन, सैफ अली खान और राधिका आप्टे की हिन्दी में बनी विक्रम वेधा का बजट 150 करोड़ से ज्यादा है। यह फिल्म एक गैंगस्टर ड्रामा है, जो 2017 में आई साउथ की फिल्म का हिंदी रीमेक है। साउथ की विक्रम वेधा में आर माधवन और विजय सेतूपति मुख्य भूमिका में नजर आए थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। ऐसे में ऋतिक और सैफ की फिल्म से भी मेकर्स की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा ओपनिंग डे पर करीब 15 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है। ऐसे में इस फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिल सकती है। ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर का मानना है कि अगर मेकर्स ने अच्छी रणनीति बनाई होती तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आसानी से 20 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है।

सामने आ रही ताजा रिपोट्र्स के मुताबिक ऋतिक और सैफ की विक्रम वेधा ने एडवांस बुकिंग के मामले में अब तक महज 1 करोड़ रुपये का ही कारोबार किया है। फिल्म के एडवांस बुकिंग के आंकड़ों को देखें तो यह बहुत ही धीमी शुरुआत है। हालांकि मेकर्स और ट्रेड एनालिस्ट ओपनिंग डे पर फिल्म की अच्छी शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं, ऐसे में देखना होगा कि कमाई के मामले में ऋतिक और सैफ की फिल्म मेकर्स की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाती है।

फिल्म में जहां सैफ एक ईमानदार पुलिस अफसर विक्रम का किरदार निभाएंगो तो वहीं ऋतिक गैंगस्टर बनकर सबके होश उड़ाएंगे। फिल्म का जबरदस्त ट्रेलर पहले ही दर्शकों को भा चुका है।
पोन्नियल सेल्वन को लेकर कहा जा रहा है कि इस फिल्म का हिन्दी बेल्ट में कोई बज नजर नहीं आ रहा है। इसका कारण यह है कि निर्माताओं ने इस फिल्म का हिन्दी में कोई ज्यादा प्रचार नहीं किया है। हालांकि इस फिल्म को भी बड़ी संख्या में स्क्रीन्स पर प्रदर्शित किया जा रहा है। जिन लोगों ने इसका ट्रेलर देखा है उनका कहना है कि इस तरह की फिल्मों का आनन्द सिर्फ बड़े परदे पर ही मिलता है। सिनेमाघरों को उम्मीद है कि इस फिल्म को देखने को बड़ी तादाद में दर्शक सिनेमाघर आएंगे। जिसके चलते यह फिल्म पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल हो सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ponnyan Selvan Vs Vikram Vedha: Who Will Win The Box Office
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ponnyan selvan vs vikram vedha who will win the box office, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved