• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'पोन्नियिन सेल्वन: 1' ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ा रिकॉर्ड

Ponniyin Selvan: 1 closes box-office run as No. 2 Tamil film after Rajini 2.0 - Bollywood News in Hindi

मुंबई । मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेल्वन: 1' ने सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह अब तक की सबसे बड़ी तमिल फिल्मों में से एक है। यह फिल्म, जो अपने थिएटर रन के आखिरी चरण में है, ओटीटी पर भी उपलब्ध है, लेकिन फिल्म कमाई में रजनीकांत-स्टारर '2.0' से पीछे है। इसने कमल हासन, फहद फासिल, विजय सेतुपति और सूर्या-स्टारर 'विक्रम' को प्रभावी ढंग से पछाड़ दिया है, जो इस साल की शुरूआत में रिलीज हुई थी।

कुल मिलाकर, 'पोन्नियिन सेल्वन: 1', जो सम्राट सुंदर चोल के स्वास्थ्य में गिरावट के रूप में चोल राजवंश के सत्ता संघर्षों पर प्रकाश डालती है, कॉलीवुड से अब तक की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है, '2.0' के पीछे, जिसने भारत में 508 करोड़ रुपये और 2018 में दुनिया भर में 665 करोड़ रुपये एकत्र किए।

यदि कोई केवल तमिल भाषी सर्किट से व्यवसाय पर विचार करे, तो 'पीएस: 1' अब तक का सबसे बड़ा है, जिसने '2.0' और 'विक्रम' (जिसने 372 करोड़ रुपये कमाए) दोनों को पीछे छोड़ दिया है।

यह तमिलनाडु में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म के रूप में उभरी है, और राज्य में अब तक 200 करोड़ रुपये को पार करने वाली पहली फिल्म भी है, जिसने 222 करोड़ रुपये से थोड़ी कम कमाई की है।

फिल्म ने विदेशों में भी जोरदार प्रदर्शन किया, पारंपरिक बाजारों में '2.0' के 19 मिलियन डॉलर को पीछे छोड़ते हुए लगभग 21 मिलियन डॉलर कमाए और कॉलीवुड के लिए कई नए मानक स्थापित किए। फिल्म ने अब तक वल्र्डवाइड 495.50 करोड़ रुपये बटोरे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ponniyin Selvan: 1 closes box-office run as No. 2 Tamil film after Rajini 2.0
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ponniyin selvan 1, ps1, rajinikanth, 20, mani ratnam, box-office records, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved