• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एडवांस बुकिंग में सबसे बड़ी हिन्दी फिल्म बनी पठान, कमाई 50 करोड़!

Pathan became the biggest Hindi film in advance booking, earned 50 crores! - Bollywood News in Hindi

शाहरुख खान की फिल्म पठान कल बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है। सारे विवाद और बायकॉट ट्रेंड के बावजूद के फिल्म को बंपर एडवांस बुकिंग शुरू मिली है। पहले ही दिन 1.71 लाख टिकट बुक हुए। 24 जनवरी की सुबह तक यह आंकड़ा 4.30 लाख के आसपास पहुंच गया। एडवांस बुकिंग के मामले में पठान सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है। इससे पहले इस तरह की ओपनिंग साउथ की फिल्म बाहुबली-2 को मिली थी। इस फिल्म की 6 लाख से ज्यादा एडवांस टिकट बुक हुए थे। ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक सुमीत कड़ेल के मुताबिक, पठान, बाहुबली-2 के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकती है।

गत वर्ष बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शित हुई यश स्टारर निर्देशक प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ 2 ने अकेले हिंदी बॉक्स ऑफिस से पहले दिन करीब 52 करोड़ रुपये की कमाई थी। जिस तरह से पठान की एडवांस बुकिंग हुई है उसे देखते हुए यह निश्चित नजर आ रहा है यह क्रूशियल रिकॉर्ड शाहरुख खान की फिल्म तोडऩे वाली है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए अब तक करीब 50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ये एक बेहद बड़ा आंकड़ा है। जिससे साफ पता लगता है कि शाहरुख खान की पठान केजीएफ 2 के रिकॉर्ड को तोड़ डालेगी। यही नहीं, रिपोर्ट के मुताबिक इसके साथ ही फिल्म अब तक की टॉप ग्रोसर मूवी एडवांस बुकिंग के जरिए ही बन चुकी है।
यही नहीं, सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म पठान साल 2023 की टॉप ओपनर मूवी बनने वाली है। फिल्म पठान 25 जनवरी को पैन इंडिया रिलीज हो रही है। हिंदी बेल्ट में ये लगभग 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी, वहीं तमिल और तेलुगु की स्क्रीन्स मिलाकर ये लगभग 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। जबकि विदेशी बाजारों में भी फिल्म को पूरे 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। यह फिल्म दुनिया भर में 100 देशों में रिलीज की जा रही है। जो अभी तक किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए एक रिकॉर्ड है। सुपरस्टार शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग विदेशी बाजारों में भी जबरदस्त है। जिसकी वजह से दावा किया जा रहा है कि फिल्म रिलीज के बाद ताबड़तोड़ कमाई करेगी।

मुंबई में शाहरुख के एक फैन ने 25 जनवरी के पहले शो के लिए पूरा थिएटर बुक कर लिया है। इसके टिकट एसिड सर्वाइवर लड़कियों और शाहरुख के फैंस को बांटे जाएंगे। ट्रेड एनालिस्ट तरुण आदर्श ने बताया कि पठान की रिलीज के साथ देशभर के 25 ऐसे सिंगल स्क्रीन थिएटर दोबारा शुरू हो रहे हैं, जो कोरोना काल में बंद हो गए थे।

फिल्म हिट होगी या फ्लॉप, ये तो अगले 4-5 दिन में साफ हो जाएगा, लेकिन जिस तरह से पठान की एडवांस बुकिंग हुई है, इससे ये स्पष्ट हो गया है कि लंबे समय बाद किसी बॉलीवुड फिल्म को बंपर ओपनिंग मिलने की उम्मीद है। ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान है कि पठान की पहले दिन की कमाई 50 करोड़ के आसपास रह सकती है। पहले 2-3 दिनों में ही फिल्म 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pathan became the biggest Hindi film in advance booking, earned 50 crores!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pathan became the biggest hindi film in advance booking, earned 50 crores, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved