• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंकज त्रिपाठी: अभिनय में मेरा सफर 'शेरदिल' का है

Pankaj Tripathi: My journey in acting is of a Sherdil - Bollywood News in Hindi

नईदिल्ली । बिहार के गोपालगंज जिले के एक गांव से आए और आज हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक शामिल होने वाले मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी के लिए यह एक 'असामान्य' यात्रा रही है। 45 वर्षीय अभिनेता अपनी आगामी फिल्म 'शेरदिल: द पीलीभीत सागा' की रिलीज के लिए तैयार हैं, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक अंधेरे हास्य-व्यंग्य है।
यह पूछे जाने पर कि क्या वह 'शेरदिल' के शीर्षक के साथ प्रतिध्वनित होते हैं, जिसका अंग्रेजी में अर्थ बोलचाल की भाषा में निडर होना है, अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "मुझे नहीं पता कि मैं शेरदिल हूं या नहीं। लेकिन मेरी यात्रा अभिनय में एक 'शेरदिल' की रही है।"
"एक लड़का भारत के अंदरूनी हिस्से से आता है और अभिनेता बनने की सोचता है, और वह एक अभिनेता बन जाता है यह एक असामान्य यात्रा है।"
रिलायंस एंटरटेनमेंट फिल्म शहरीकरण, मानव-पशु संर्घष और गरीबी के प्रतिकूल प्रभावों की एक झलक दिखाती है, जो एक संरक्षित जंगल के किनारे एक गांव में एक विचित्र प्रथा की ओर ले जाती है।
फिल्म की कथानक और शहरीकरण के नुकसान के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा, "यह एक बाधा है। आबादी बढ़ने के साथ शहरीकरण होगा, बुनियादी ढांचे का विकास होगा, सड़कों आदि का निर्माण होगा। विकास होगा और अगर विकास होगा तो विकास होगा। कहीं न कहीं प्रकृति हमें बस इस बात का ध्यान रखना है कि संतुलन हो।"
"यह संतुलन के बारे में है और शेरदिल की कहानी भी वही है, फिल्म सवाल करती है कि क्या मनुष्य, जानवर और प्रकृति एक साथ रहते हैं?"
बता दे पंकज त्रिपाठी ने अपने अभिनय की शुरूआत 2004 में 'रन' और 'ओंकारा' में एक छोटी भूमिका के साथ की थी। उनकी सफलता वर्ष 2012 में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फ्रेंचाइजी में उनकी विरोधी भूमिका के साथ आई।
उन्हें 'फुकरे', 'मसान'', ''निल बटे सन्नाटा', बरेली की बर्फी', 'न्यूटन', 'स्त्री', 'लूडो' और 'मिमी' जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए सराहना मिली है।
पंकज ने 'मिर्जापुर', 'क्रिमिनल जस्टिस', 'योर्स ट्रूली' और 'क्रिमिनल जस्टिस: बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स' जैसी सीरीज से भी खुद को वेब की दुनिया में स्थापित किया।
भारत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले पंकज को अपनी फिल्मों से कोई उम्मीद नहीं है।
अभिनेता का कहना है कि, "मैं जो भी फिल्म करता हूं उससे कोई उम्मीद नहीं रखता। मैं अभिनय करता हूं और मुझे अपने प्रयासों के लिए भुगतान मिलता है। उसके बाद मैं इसे दर्शकों के हाथों पर छोड़ देता हूं। मैं अपनी दुनिया पूरी ईमानदारी से करता हूं। मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि क्या क्या होगा और क्या नहीं होगा।"
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pankaj Tripathi: My journey in acting is of a Sherdil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pankaj tripathi, sherdil, my journey in acting is of a sherdil, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved