• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ दक्षिण भारतीय फिल्मों का वर्चस्व, बॉलीवुड पिछड़ा

Only South Indian films dominated the box office, Bollywood backward - Bollywood News in Hindi

वर्ष 2022 के शुरूआती छह माह में बॉक्स ऑफिस पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ-साथ हॉलीवुड और कुछ हद तक बॉलीवुड फिल्मों ने सफलता प्राप्त की है। अब तक इन तीनों को मिलाकर कुल 8 फिल्मों ने बेहतरीन कारोबार किया है। इन आठ फिल्मों में 2 फिल्में दक्षिण भारत से, 2 फिल्में हॉलीवुड से और 4 फिल्में बॉलीवुड की शामिल हैं। वर्ष के शेष 6 माह में जो बड़ी फिल्में प्रदर्शित होने वाली हैं उनमें भी ज्यादातर फिल्में दक्षिण भारतीय हैं जिन्हें पैन इंडिया के तौर पर प्रदर्शित किया जाएगा। 2022 के शुरुआती 6 महीने में बॉलीवुड से ज्यादा साउथ की फिल्में हिट हुई हैं। केजीएफ-2 और आरआरआर जैसी फिल्मों के हिट होने के बाद अब साउथ फिल्मों का क्रेज बढ़ गया है। अब फैंस की नजरें साउथ की अगली आने वाली मूवीज पर टिकी हुई हैं। तो चलिए, नजर डालते है साउथ की अपकमिंग मूवीज पर-
विक्रांत रोणा
अनूप भंडारी द्वारा निर्देशित फिल्म विक्रांत रोणा 3डी फिल्म है, जो 28 जुलाई को देशभर में रिलीज होगी। इस फिल्म में किच्चा सुदीप के साथ जैकलीन फर्नांडीज भी एक लीड रोल निभा रही हैं। फिल्म कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में रिलीज होगी।
आदिपुरुष
ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष महाकाव्य रामायण की कहानी पर बेस्ड है। 500 करोड़ के बजट वाली यह फिल्म इंडियन सिनेमा की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। फिल्म में प्रभास राम और कृति सेनन सीता की रोल में नजर आएंगी, साथ ही सैफ अली खान लंकेश के रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म 12 जनवरी, 2023 को हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में रिलीज होगी।
सालार
कन्नड़ ब्लॉकबस्टर ्यत्रस्न के बाद अब डायरेक्टर प्रशांत नील की एक्शन फिल्म सालार फिल्मी परदे पर आने वाली है। इस फिल्म में प्रभास, श्रुति हसन, दिशा पाटनी और जगपति बाबू लीड रोल में दिखेंगे। रिपोट्र्स के मुताबिक इसे 2023 में रिलीज किया जाएगा।
प्रोजेक्ट के
प्रभास की एक और फिल्म प्रोजेक्ट के इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और दिशा पाटनी लीड रोल में होंगे। फिल्म पैन इंडिया लेवल रिलीज होगी। तेलुगु के अलावा ये फिल्म तमिल, कन्नड़ और मलयालम के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज होगी।
लाइगर
तेलुगु सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की फिल्म लाइगर जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में विजय के अलावा अनन्या पांडे, माइक टायसन, राम्या कृष्णन, रोनित रॉय और मकरंद देशपांडे नजर आएंगे। ये फिल्म पुरी जगन्नाथ द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित है। इस फिल्म को तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म 25 अगस्त, 2022 को रिलीज होगी।
यशोदा
साउथ की फेमस अदाकारा सामंथा प्रभु स्टारर फिल्म यशोदा 12 अगस्त को रिलीज होने वाली है। ये फिल्म तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषा में रिलीज होगी। हरि और हरीश द्वारा निर्देशित इस फिल्म का टीजर रिलीज हो गया है, जिसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।
पुष्पा: द रूल
अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा: द राइज ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म की बड़ी सफलता के बाद अब इस फिल्म का दूसरा पार्ट यानी पुष्पा: द रुल 2023 में फिल्मी परदे पर रिलीज किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक इस फिल्म को 400 करोड़ के बजट में बनाया जाएगा।
आरसी 15
फिल्म आरआरआर से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद राम चरण मूवी आरसी 15 में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म शूटिंग शुरू हो गई है और इसमें राम चरण आईएएस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे। कियारा आडवानी भी इस मूवी लीड रोल में नजर आएंगी। ये फिल्म तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Only South Indian films dominated the box office, Bollywood backward
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: only south indian films dominated the box office, bollywood backward, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved