• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई में पली-बढ़ी नुसरत भरुचा ने फिल्म छलांग के लिए सीखीं हरियाणवी भाषा

Nushrat Bharucha learn Haryanvi language for film Chhalaang - Bollywood News in Hindi

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री नुसरत भरुचा फिल्मों में अपना बेस्ट देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। जैसा कि अभिनेत्री आगामी फिल्म छलांग में हरियाणा की एक शिक्षक का किरदार निभा रही हैं। मुंबई से होने के बावजूद अभिनेत्री ने हरियाणवी लहजे को न्याय देने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और वह निश्चित रूप से इस पर खरी उतरी हैं। अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए नुसरत ने खुलासा किया, "फिल्म में हर कोई पहले से ही हरियाणवी जानता था, या तो वे वहां से थे या वे वहां रहते थे, इसलिए हर किसी ने उस लहजे को पकड़ लिया था। मैं एकमात्र व्यक्ति थी जो पूर्ण रूप से मुंबई में पली बढ़ी थी। मुझे यह भी नहीं पता था कि मैं हरियाणवी लहजे की शुरूआत कहा से करूँ, इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं अपने आप पर कैसे काम करूं और मैं नहीं चाहती थी कि मैं खुद को इस वजह से लाइन से बाहर महसूस करुँ। इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती थी।"

यह पूछने पर कि राजकुमार राव ने इसमें उनकी कैसे मदद की, नुसरत ने आगे कहा, "राज ने न केवल शॉट्स के दौरान मेरे हरियाणवी लहजे के साथ मेरी मदद की, वह वो व्यक्ति थे जिन्होंने हरियाणवी उच्चारण कोचिंग में मेरी पहली वर्कशॉप ली थी। टीम में कोच में आने से पहले, मैंने राज के साथ रीडिंग की, जहां उन्होंने न सिर्फ मुझे उच्चारण सिखाया, बल्कि मुझे हावभाव को सही तरीके से समझने में भी मदद की। इसलिए वह राज ही थे जिसने मुझे पहले प्रशिक्षित किया था और फिर मेरे पास एक डिक्शन शिक्षक थे जो सेट पर मौजूद रहते थे और उन्होंने ने भी मेरी काफी मदद की।

'छलांग' में पहली बार नुसरत बिल्कुल अलग अवतार में नजर आएंगी। ट्रेलर में अपने लुक की झलक के साथ नुसरत ने अपने किरदार 'नीलू' को पूरी तरह से न्याय दिया है। निस्संदेह, अभिनेत्री के इस लुक ने दर्शकों का दिल जीत लिया है और सभी उन्हें स्क्रीन पर देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

छलांग के अलावा, नुसरत जल्द सनी कौशल और विजय वर्मा के साथ फिल्म 'हुड़दंग' में दिखाई देंगी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nushrat Bharucha learn Haryanvi language for film Chhalaang
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nushrat bharucha learn haryanvi language for film chhalaang, nusrat bharucha, haryanvi language, chhalaang, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved