• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

बॉलीवुड में बने रहने के लिए कैटरीना बताया सफलता का मंत्र

नई दिल्ली। भारतीय फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ ( Katrina Kaif ) को इस इंडस्ट्री में 16 साल हो गए और इस दौरान उन्होंने कई सफलताएं भी देखी और कुछ असफलताओं का स्वाद भी चखा। कैटरीना का कहना है कि हिंदी सिनेमा की इस चकाचौंध भरी दुनिया में बने रहने के लिए स्टील की नसों की जरूरत है।

कैटरीना ने आईएएनएस को बताया, ‘‘यह हमेशा आसान नहीं रहा। फिल्म इंडस्ट्री में बने रहने के लिए आपमें स्टील की नसों की जरूरत है। यह एक अप्रत्याशित जगह है और सफलता की गारंटी कोई भी नहीं दे सकता है। मेरा ऐसा मानना है कि सफलता को अपने सिर पर न चढऩे दें और असफलता को दिल से न लगाएं।’’

कैटरीना ने अपने 16 साल के इस सफर को खूबसूरत बताया। उन्होंने कहा, ‘‘यह एक शानदार सफर रहा है, बहुत ज्यादा कठिन परिश्रम, लेकिन दर्शकों से ढेर सारा प्यार भी।’’

हांगकांग में जन्मीं ब्रिटिश ब्यूटी कैटरीना 16 जुलाई को अपना बर्थडे सेलीब्रेट करने के लिए फिलहाल मैक्सिको में छुट्टियां बिता रही हैं। इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने वेकेशन की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर की। शनिवार को कैटरीना द्वारा साझा की गई एक तस्वीर को वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। इस तस्वीर में कैटरीना ब्लू स्विमशूट में बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थीं।

इस वेकेशन से पहले कैटरीना पिछले कुछ महीने अपनी हालिया फिल्मों के चलते काफी व्यस्त रहीं। इन फिल्मों में आमिर खान के साथ ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, शाहरुख खान के साथ ‘जीरो’ और सलमान खान के साथ ‘भारत’ जैसी फिल्में शामिल रही। ‘जीरो’ और ‘भारत’ में कैटरीना के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।

कैटरीना की अगली रिलीज ‘सूर्यवंशी’ मानी जा रही है जिसमें वह अक्षय कुमार के विपरीत नजर आएंगी, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इंडस्ट्री में कैटरीना सीनियर सुपरस्टार्स की पहली पसंद बन गई हैं।

कैटरीना का कहना है, ‘‘मैं चीजों का उतना विश£ेषण नहीं करती। मैं अतीत के बारे में सोचने के बजाय आगे देखना ज्यादा पसंद करती हूं और विश्वास करती हूं कि अभी भी सर्वश्रेष्ठ का आना बाकी है।’’

कैटरीना ने साल 2003 में ‘बूम’ से बॉलीवुड में अपना कदम रखा। यह फिल्म फ्लॉप रही और दर्शकों पर कैटरीना का जादू नहीं चल पाया हालांकि इसके बाद कई फिल्मों में अपने काम से कैटरीना ने खुद को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया। ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘सिंह इज किंग’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘एक था टाइगर’, ‘जब तक है जान’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘जीरो’ और उनकी हालिया रिलीज ‘भारत’ में उनके किरदार ने उन्हें टॉप स्टार बनाया।

अपने करियर में कैटरीना ने कई उतार-चढ़ाव देखे। आज उन्होंने बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया और भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में एक बन गईं, लेकिन कैटरीना का अभी भी मानना है कि खुद को साबित करने के लिए अभी उनको बहुत दूर जाना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Need nerves of steel to be in Bollywood: Katrina Kaif
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bollywood, katrina kaif, कैटरीना कैफ, katrina kaif birthday, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved