• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंटरनेशनल ऐमी अवॉर्ड्स में नामांकित हुए नवाजुद्दीन, राम माधवानी, वीर दास

Nawazuddin, Ram Madhvani, Vir Das in line for International Emmys - Bollywood News in Hindi

मुंबई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राम माधवानी की 'आर्या' और अब-विवादास्पद वीर दास को अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में नामांकन मिला है। इस आयोजन में 11 श्रेणियों में पुरस्कार दिए जाएंगे, जिसके लिए 24 देशों के नामांकित व्यक्ति विवाद में हैं। इस बार की नॉमिनेशन लिस्ट में भारत की ओर से तीन नाम हैं।

सिद्दीकी को सुधीर मिश्रा निर्देशित फिल्म 'सीरियस मेन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकित किया गया है। 2019 में लंदन में 47वें इंटरनेशनल एमी अवार्डस में, उन्हें क्राइम ड्रामा मैकमाफिया के कलाकारों और क्रू की ओर से पुरस्कार मिला था।

'सीरियस मेन' में, नवाज ने मनु जोसेफ की इसी नाम की किताब पर आधारित फिल्म में नायक की भूमिका निभाई है। यह अय्यन मणि नाम के एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की कहानी बताती है, जो मुंबई में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च में सहायक के रूप में काम करता है।

भारत से दूसरा नामांकन 'आर्या' है, जो राम माधवानी द्वारा निर्देशित एक अपराध थ्रिलर श्रृंखला है (हाल ही में कार्तिक आर्यन-स्टारर 'धमाका' के लिए खबरों में)। इसे बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। श्रृंखला में सुष्मिता सेन, चंद्रचूड़ सिंह, नमित दास और सिकंदर खेर हैं।

वहीं वीर दास, जो हाल ही में वाशिंगटन, डीसी में कैनेडी सेंटर में अपने 'टू इंडियाज' एक्ट को लेकर विवादों में घिरे थे, को नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल 'वीर दास: फॉर इंडिया' के लिए नामांकित किया गया है। इसमें कॉमेडियन वेदों के समय से लेकर बॉलीवुड तक के भारत के इतिहास को अपने अनोखे नजरिए से बताते हैं।

49वें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार, जो अमेरिका के बाहर अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन में सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाते हैं, नाइजीरियाई-अमेरिकी अभिनेत्री और कॉमेडियन यवोन ओरजी ('नाइट स्कूल' की प्रसिद्धि) द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे।

भारतीय दर्शक इस समारोह को मंगलवार, 23 नवंबर को सुबह 5:30 बजे से देख सकते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nawazuddin, Ram Madhvani, Vir Das in line for International Emmys
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nawazuddin siddiqui, ram madhvani, aarya, vir das, international emmy awards, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved