• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेरा पहला अभिनय बहुत खराब था : अनुपम खेर

My first acting stint was a disaster: Anupam Kher - Bollywood News in Hindi

पणजी । स्कूली नाटकों में अपने अभिनय के दौर को याद करते हुए, प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि उनका पहला अभिनय कार्यकाल काफी खराब था, लेकिन उनके पिता ने उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया। खेर एक मास्टरक्लास में नवोदित अभिनेताओं का मार्गदर्शन कर रहे थे, जो उन्होंने बुधवार को गोवा में 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान 'परफॉमिर्ंग फॉर स्क्रीन एंड थिएटर' पर आयोजित किया था।

उन्होंने कहा, "अभिनेता पैदा नहीं होते हैं। स्कूल के नाटक में मेरा पहला अभिनय बहुत ही खराब था। लेकिन मेरे पिता ने शाम को मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए फूल दिए।"

अनुपम खेर ने अपने जीवन की कहानी सुनाई कि वह कैसे बने एक सफल अभिनेता। बता दें कि, अभिनेता का बचपन शिमला में बिता है जहां पर वह एक संयुक्त परिवार में रहते थे।

अभिनेता अनुपम खेर ने नए कलाकारों और अभिनेताओं को लेकर कहा, "जब तक गलतियां नहीं होतीं, तब तक कोई अभिनेता नहीं हो सकता। किसी को भी गलतियों के बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि अभिनय का प्रशिक्षण किसी अन्य क्षेत्र या पेशे की तरह ही महत्वपूर्ण है। "प्रशिक्षण आपको आत्मविश्वास देता है, यह एक मोटर ड्राइविंग स्कूल की तरह है। यह डर को दूर करता है।"

उन्होंने कहा कि एक्टिंग का कोई सिलेबस नहीं होता। यह मानव स्वभाव के बारे में है। खेर ने एक अच्छे अभिनेता को परिभाषित करने का वर्णन करते हुए कहा, "एक अभिनेता को भावनाओं से भरा होना चाहिए, जीवन से भरा होना चाहिए। एक अभिनेता के लिए तीन हथियार अवलोकन, कल्पना और भावनात्मक स्मृति हैं।"

अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें कैसे याद किया जाना पसंद किया जाएगा, इस बारे में कहा कि एक शिक्षक के रूप में याद किया जाना सबसे बड़ी संतुष्टि है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-My first acting stint was a disaster: Anupam Kher
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anupam kher, my first acting stint was a disaster anupam kher, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved