• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बच्चों की स्कूल फीस भरने के लिए मुकेश ने सब्जी विक्रेता से लिया था कर्ज

Mukesh took loan from vendor of veggies to pay children school fees - Bollywood News in Hindi

मुंबई । दिवंगत पाश्र्व गायक मुकेश चंद माथुर, जिन्हें पेशेवर रूप से मुकेश के नाम से जाना जाता है, ने हिंदी सिनेमा के कुछ प्रतिष्ठित गीतों को अपनी आवाज दी है और हिंदी फिल्मों के साउंडस्केप को परिभाषित करने का श्रेय उन्हें पसंद है। राज कपूर, मनोज कुमार, सुनील दत्त और दिलीप कुमार। लेकिन, अक्सर एक महान कलाकार विपरीत परिस्थितियों से पैदा होता है और मुकेश के मामले में यह सच है। एक समय था जब 'ये मेरा दीवानापन है' हिटमेकर वित्तीय परेशानियों का सामना कर रहे थे और उन्हें अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने के लिए अपने घर के पास एक सब्जी विक्रेता से कर्ज लेना पड़ा था। दिग्गज गायक के बेटे नितिन मुकेश, जो टेलीविजन शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' के विशेष एपिसोड 'मुकेश के 100 साल का जश्न' की शोभा बढ़ाएंगे, दिवंगत गायक के जीवन से एक किस्सा साझा करते हैं और कहते हैं कि 'आवारा हूं' और 'मेरा जूता है जापानी' जैसे गाने देने के बाद भी उनके पिता लंबे समय तक काम करते रहे।

नितिन मुकेश कहते हैं, "मुझे अभी भी याद है कि हमारे घर के पास एक सब्जी वाला था जो मुकेश जी से बहुत प्यार करता था और उनकी आवाज का इतना दीवाना था कि उसने उन्हें कुछ पैसे उधार देने की पेशकश की। इस तरह मुकेश जी ने हमारे स्कूल की फीस का भुगतान किया, लेकिन न ही उन्होंने या विक्रेता ने कभी यह जानकारी हम तक पहुंचने दी। लेकिन हमारी मां हमें सब कुछ बताती थी, 'देखो पापा कैसे गुजार रहे हैं कठिन समय'।"

शो के जज, शंकर महादेवन जवाब देते हुए कहते हैं, "ये कहानियां निश्चित रूप से सभी प्रतियोगियों को अपने सपनों के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करने वाली हैं।"

'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' हर शनिवार और रविवार को रात 9 बजे प्रसारित होता है। जी टीवी पर।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mukesh took loan from vendor of veggies to pay children school fees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: veteran singer mukesh, singer mukesh, nitin mukesh, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved