• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

RRR का ऑस्कर विजेता नाटू नाटू मेरा ‘सर्वश्रेष्ठ’ गीत नहीं है: एमएम कीरवानी

MM Keeravaani says Oscar-winning Naatu Naatu from RRR is not his best song: Global recognition has come… - Bollywood News in Hindi

संगीतकार एमएम कीरवानी ने एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू से वैश्विक पहचान हासिल की और उन्हें गोल्डन ग्लोब और ऑस्कर से सम्मानित किया गया। फिल्म के मुख्य कलाकारों जूनियर एनटीआर और राम चरण पर फिल्माया गया यह गाना भारत में रिलीज होने पर काफी हिट रहा और नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के बाद फिल्म की टीम को दुनिया भर से प्यार मिला।


हालाँकि, इस गाने को अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने से पूरा देश खुशी से झूम उठा है, लेकिन संगीतकार कीरवानी ने हमेशा इस बारे में अपना संयम बनाए रखा है। उन्होंने यहाँ तक कहा कि यह गाना उनका ‘सर्वश्रेष्ठ’ काम नहीं है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि उन्हें वो पहचान बहुत देर से मिली जिसके वो हकदार थे, तो उन्होंने जवाब दिया, "देखिए, देर से या जल्दी, वैश्विक पहचान एक ऐसे गाने को मिली है जो मेरा सर्वश्रेष्ठ नहीं है। इतना तो मैं कह ही सकता हूँ। लेकिन, जब पहचान मिलनी होती है, तो वो किसी न किसी तरह से, किसी भी कोने से आ ही जाती है। लेकिन देर? कभी-कभी आपको लगता है कि देर हो गई है क्योंकि आपका जीवनकाल तय है, इसे ही देर या जल्दी कहा जाता है, जब आपका जीवनकाल तय नहीं होता है, तो यह तब आता है जब इसे आना होता है।"
ऑस्कर जीतने के बाद भारत लौटने पर, कीरवानी ने माना कि वह इस गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का पुरस्कार मिलने से ‘उत्साहित’ भी नहीं थे। उन्होंने इस गाने को लाने के लिए दिवंगत रामोजी राव को श्रेय दिया।
उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, "शुरू में मैं ऑस्कर के लिए नामांकित होने को लेकर उत्साहित नहीं था। लेकिन, जब मैं रामोजी राव से मिला, तो उन्होंने मुझसे कहा कि मैं पुरस्कार घर ले आऊँ। मैंने सोचा, अगर वे ऑस्कर को इतना महत्व दे रहे हैं, तो मुझे इसे जीतना ही होगा। मुझे लगा कि उस समय पुरस्कार का महत्व था और पुरस्कार की घोषणा से कुछ सेकंड पहले मैं नर्वस भी था। मेरे लिए नहीं, बल्कि उनके लिए।"

हिंदी में एम.एम. क्रीम के नाम से मशहूर कीरवानी ने अजय देवगन, तब्बू अभिनीत औरों में कहां दम था के लिए संगीत तैयार किया है और अनुपम खेर अभिनीत तन्वी द ग्रेट पर काम कर रहे हैं। तेलुगु में, वे चिरंजीवी अभिनीत विश्वम्भर और पवन कल्याण अभिनीत हरि हर वीरा मल्लू के लिए धुन तैयार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MM Keeravaani says Oscar-winning Naatu Naatu from RRR is not his best song: Global recognition has come…
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mm keeravaani says oscar-winning naatu naatu from rrr is not his best song global recognition has come…, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved