• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मालिनी रामानी ने फैशन की दुनिया को कहा अलविदा

Malini Ramani said goodbye to the fashion world - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली। डिजाइनर मालिनी रामानी का मानना है कि फैशन को कभी किसी एक कलाकार तक सीमित नहीं रखा जाना चाहिए। कभी-कभार इंसान को किसी एक क्षेत्र में खुद को सीमित रखने के बजाय अन्य चीजों में भी हाथ आजमाने चाहिए और अपने सपनों को पूरा करना चाहिए। मालिनी ने इस बीच फैशन के व्यवसाय को अलविदा कहने का फैसला लिया है। इस इंडस्ट्री में वह लगभग दो दशक बिता चुकी हैं।

आईएएनएस लाइफ से बात करते हुए उन्होंने बताया, "मुझे कपड़े, जूते, कुशन, लैंपशेड्स डिजाइन करना बहुत पसंद है। मैं दिल से एक डिजाइनर हूं, लेकिन खुद को एक ही क्षेत्र तक सीमित नहीं रखना चाहती हूं।"

मालिनी का मानना है कि यह कुछ नया करने का एक सही वक्त है। उन्हें यह फैसला लिए अभी ज्यादा दिन भी नहीं हुआ है। महज तीन हफ्ते पहले ही उन्होंने अपने लिए यह निर्णय लिया है।

अचानक से इस फैसले को लेने और दिल्ली व गोवा में अपने स्टोर्स को बंद करने के पीछे की वजह क्या है? फैशन से ब्रेक लेने का फैसला आखिर उन्होंने क्यों लिया? इस पर मालिनी ने कहा, "इस पर मैं पिछले कुछ समय से विचार कर रही थी।"

उन्होंने आगे बताया, "मैं किसी एक ही दिशा में आगे नहीं बढ़ना चाहती। एक ही शैली की फैशन डिजाइनर, जिसके लिए कुछ निश्चित निर्देशों का पालन करना जरूरी है। एक ही तरह से काम करना अब मुझे रास नहीं आ रहा था, लेकिन यह बात जरूर है कि मुझे परिधानों को डिजाइन करना अच्छा लगता है और यह हमेशा से मेरी पहली पसंद रही है।"

फैशन इंडस्ट्री पर महामारी के प्रभाव के विषय पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "दुनिया में अभी जिस तरह की स्थिति है, उसे देखते हुए यही कहा जा सकता है कि हम सभी पर खतरों के काले बादल मंडरा रहे हैं। यह किसी पार्टी के लिए चमकीले, स्टाइलिश परिधानों को डिजाइन का करने का वक्त नहीं है। मैं इसे इसी तरह से देखती हूं।"

वह आगे कहती हैं, "फैशन इंडस्ट्री वर्तमान समय में बेहद बुरी तरीके से प्रभावित है। दुनिया के बड़े-बड़े लग्जरी ब्रांड भी इसकी चपेट में आए हैं। भारतीय डिजाइनर्स भी इससे अछूते नहीं रहे हैं।"

क्या हम मालिनी रामानी हाउस से आने वाले समय में एक नए ब्रांड की उम्मीद कर सकते हैं, इस पर उन्होंने कहा, "मैं निश्चित तौर पर परिधानों की एक नई श्रेणी के साथ अपनी वापसी करूंगी, लेकिन इस वक्त मैं कुछ समय के लिए ब्रेक ले रही हूं। मैं पिछले बीस सालों से अपने टेलर्स, स्टाफ, बुनकर और कई सारे हित धारकों के साथ एक फ्रैक्ट्री और एक बिजनेस चला रही हूं। इस दौरान मैं पहली बार ब्रेक ले रही हूं। कुछ वक्त अपने साथ बिताना चाहती हूं। मैं एक बेहतर और समग्र रूप से जीवन बिताने के कुछ तौर-तरीकों पर इस बीच जानकारी हासिल करना पसंद करूंगी।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Malini Ramani said goodbye to the fashion world
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: malini ramani, goodbye, fashion world, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved