• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

बर्थडे कविता कृष्णमूर्ति: 8 साल की उम्र में गोल्ड, फिर मिला लता का साथ...

मेरा पिया घर आया, प्यार हुआ चुपके से, हवा हवाई, आज मैं ऊपर आसमां नीचे, डोला रे डोला जैसे मशहूर गीतों से सभी को थिरकने पर मजबूर करने वाली पाश्र्वगायिका कविता कृष्णमूर्ति सुरीली आवाज की मल्लिका हैं। वह गायिका के तौर पर 1990 के दशक में उभरीं और संगीत प्रेमियों के दिल पर छा गईं।
कविता का जन्म दिल्ली में रहने वाले अय्यर परिवार में 25 जनवरी, 1958 को हुआ था। उनके पिता शिक्षा विभाग में अधिकारी थे। दिल्ली में जन्मीं कविता ने अपनी संगीत की शुरुआती शिक्षा घर में ही ली। उन्होंने आठ साल की उम्र में ही एक संगीत प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था और इसके बाद पाश्र्वगायिका बनने का सपना बुनने लगीं।

नौ साल की उम्र में उन्हें लता मंगेशकर के साथ एक बांग्ला गीत गाने का मौका मिला। यहीं से उन्होंने फिल्मों में गाने का निर्णय लिया और इस दिशा में कदम बढ़ाती चली गईं। मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से उन्होंने स्नातक की डिग्री प्राप्त की और यहीं काम की तलाश में जुट गईं।


[@ ये है ऐश्वर्या की सुसाइड की खबरों का सच ]

यह भी पढ़े

Web Title-kavita krishnamurthy birthday special
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: singer kavita krishnamurthy birthday special, kavita krishnamurthy song, lata mageshkar, ar rehman, manna dey, lata song, bollywood latest news, , bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved