• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत के दारासिंग खुराना बने दुनिया के दूसरे व्यक्ति जिन्हे 'कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन' के लिए नियुक्त

Indias Darasingh Khurana becomes the second person in the world to be appointed Commonwealth Year of Youth Champion - Bollywood News in Hindi

मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल 2017 का खिताब जीतने के बाद, दारासिंग खुराना ने शीर्ष ब्रांडों और डिजाइनरों के साथ काम करते हुए शोबिज में एक सफल मॉडल के रूप में अपना नाम बनाया है। 2023 में, उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू के साथ पंजाबी फिल्म बाई जी कुट्टंगे से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। उन्होंने हाल ही में मलयालम फिल्म बांद्रा से साउथ में डेब्यू किया और अब कागज 2 के साथ हिंदी फिल्म में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।


रैंप और स्क्रीन के अलावा, अभिनेता इंडस्ट्री में प्रवेश करने के बाद से ही उदाहरण पेश कर रहे हैं। वह युवाओं के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति रहे हैं और उनके काम को पहचानते हुए, दारा सिंग को कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन 2024 के रूप में नियुक्त किया गया है, वह यूके के प्रिंस एडवर्ड के साथ यह खिताब हासिल करने वाले पहले एशियाई और कुल मिलाकर दूसरे व्यक्ति बन गए हैं।



दारासिंग को आधिकारिक तौर पर कॉमनवेल्थ सेक्रेटरी जनरल, द आरटी माननीय पेट्रीसिया स्कॉटलैंड केसी द्वारा नियुक्त किया गया था। कलाकार के काम के बारे में बात करते हुए, गणमान्य व्यक्ति ने अपने अपॉइंटमेंट लेटर में लिखा, "यूथ डेवलपमेंट और एंपावरमेंट के लिए आपकी असाधारण प्रतिबद्धता के साथ, कॉमनवेल्थ को विश्वास है कि आपकी आवाज़ सीमाओं के पार युवाओं के साथ गूंजेगी और सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करेगी। इस उद्देश्य के प्रति आपका समर्पण कॉमनवेल्थ के मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है और हमें विश्वास है कि आपकी प्रभावशाली आवाज और वकालत यूथ ईयर के दौरान हमारे प्रयासों की सफलता में बहुत योगदान देगी।"

यह सम्मान दारासिंग के लिए भी एक सरप्राईज था। उन्होंने बताया, “सेक्रेटरी जनरल आरटी होन पेट्रीसिया स्कॉटलैंड के साथ मेरी बैठक के बाद, मैंने सोचा कि मुझे कॉमनवेल्थ इंडिया के लिए एक राजदूत की तरह नियुक्त करने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि सभी 56 सदस्य देशों में से मुझे "ईयर ऑफ यूथ चैंपियन" चुना जायेगा। लेकिन अब जब उनकी नियुक्ति हो गई है तो वह इस भूमिका को निभाने के लिए काफी उत्साहित हैं।"

इस नए टाइटल के तहत, दारासिंग एक हाई-प्रोफाइल प्रवक्ता, वकील और प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वह पूरे कॉमनवेल्थ में युवा विकास और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सार्थक कार्रवाई का मार्गदर्शन और प्रेरणा देने में सहायक होंगे। अभिनेता की स्टेक होल्डर के साथ निकटता से सहयोग करेंगे, महत्वपूर्ण आयोजनों में भाग लेंगे और कॉमनवेल्थ मेंबर्स अलग अलग देश में युवाओं के भविष्य को आकार देने वाली नीतिगत चर्चाओं में योगदान देंगे।

दारासिंग , महासचिव के साथ काम करने के लिए सबसे अधिक उत्सुक हैं। वह कहते हैं, “इस एसोसिएशन के पीछे सबसे महत्वपूर्ण संभावना सेक्रेटरी जनरल आरटी माननीय पेट्रीसिया स्कॉटलैंड का विज़न है। मुझे हाल ही में एक कार्यक्रम में उनके साथ स्टेज शेयर करने का सौभाग्य मिला, जिसके बाद हमने विचारों, अनुभवों और विजन बोर्ड को साझा करने में 2 दिन बिताए। इस प्रोसेस के दौरान, मुझे एहसास हुआ कि सेक्रेटरी जनरल कितने फोकस्ड थे। उनका विज़न दुनिया को बेहतरी के लिए बदलना है और मैं निश्चित रूप से उस बदलाव को लाने में एक भूमिका निभाना चाहता हूं।"

दारासिंग दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी रक्त स्टेम सेल डॉनर की रजिस्ट्री DATRI के ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्होंने लोगों को किफायती मेंटल हेल्थ की सेवा प्रदान करने के लिए पॉज़.ब्रीथ.टॉक फाउंडेशन की भी स्थापना की। अभिनेता यूनिसेफ के सद्भावना राजदूत के रूप में भी काम करते हैं और अब, उन्होंने एक और उपाधि हासिल कर ली है। इतना सारा काम करने के बाद भी, दारासिंग अभिभूत या नर्वस महसूस नहीं करते। वे जोर देकर कहते हैं, ''जब आप कोई चीज करते हैं और उससे प्यार करते हैं, तो चाहे आपके पास कितना भी हो, आपको कभी नहीं लगता कि यह बहुत ज्यादा है। मुझे वह सब पसंद है जो मैं करता हूं, इसलिए मैं बहुत खुश हूं और कॉमन वेल्थ के युवा चैंपियन के रूप में अपने कर्तव्यों को अपने मौजूदा कार्यक्रम में शामिल करना एक विशेषाधिकार की तरह है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indias Darasingh Khurana becomes the second person in the world to be appointed Commonwealth Year of Youth Champion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: commonwealth year of youth champion, india, darasingh khurana, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved