• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कान में छाया भारतीय परचम, अनूसया ने जीता श्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब, बनी पहली भारतीय अभिनेत्री

Indian flag shines in Cannes, Anousaya wins the title of Best Actress, becomes the first Indian actress - Bollywood News in Hindi

अपने फैशन सेंस के चलते कान फिल्म फेस्टिवल में सुर्खियाँ बटोरती आ रही भारतीय फिल्म अभिनेत्रियों ने इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में जहाँ उन्होंने अपने वस्त्रों को लेकर सुर्खियाँ बटोरी वहीं दूसरी ओर एक गुमनाम सी अभिनेत्री ने श्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब अपने नाम करते हुए अभिनेत्रियों को संदेश दिया कि सिर्फ अपने परिधानों पर ध्यान मत दो, अपने काम पर भी फोकस करो।


गौरतलब है कि कान फिल्म फेस्टिवल को लेकर हमेशा ही स्टार्स में एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। कान में हर साल बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सितारे बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। कान में हर साल की तरह इस साल भी खूबसूरत और चमकते लिबाज को पहने स्टार्स रेड कारपेट पर अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इस बार प्रीति जिंटा से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन सहित तमाम सितारों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इन सबके बीच एक्ट्रेस अनूसया सेनगुप्ता भी चर्चा में हैं।

कोलकाता की रहने वाली अभिनेत्री अनूसया सेनगुप्ता ने कान फिल्म फेस्टिवल, 2024 में इतिहास रच दिया है। अनूसया ने कान में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम किया। बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वाली वो पहली इंडियन बन गई हैं। यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'शेमलेस' के लिए मिला है। अनूसया ने इस फिल्म में एक सेक्स वर्कर की रोल निभाया है। फिल्म में वो एक पुलिसवाले को चाकू मारकर वो दिल्ली के रेडलाइट एरिया से भाग जाती है।
बता दें कि कान फिल्म फेस्टिवल के अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट में अनसूया बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गईं। अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया ने कहा, 'सभी के लिए समानता की लड़ाई लड़ने के लिए आपको समलैंगिक होने की जरूरत नहीं है। हमें बस बहुत, बहुत सभ्य इंसान होने की जरूरत है।' अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को शुक्रिया कहा।

गौरतलब है कि अनसूया सेनगुप्ता मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई जादवपुर यूनिवर्सिटी से पूरी की है। उन्होंने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' के सेट को डिजाइन किया था। अनसूया ने बतौर प्रोडक्शन डिजाइनर भी अपनी पहचान बनाई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian flag shines in Cannes, Anousaya wins the title of Best Actress, becomes the first Indian actress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian flag shines in cannes, anousaya wins the title of best actress, becomes the first indian actress, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved