• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BMCM की असफलता का असर, 250 करोड़ के कर्ज में डूबे वासु भगनानी, बेचा पूजा एंटरटेनमेंट का ऑफिस

Impact of BMCMs failure, Vasu Bhagnani drowned in a debt of 250 crores, sold the office of Pooja Entertainment - Bollywood News in Hindi

हिन्दी सिनेमा के पुराने प्रोडक्शन हाउस में से एक पूजा एंटरटेनमेंट का नाम इन विवादों के चलते सुर्खियों में आ गया है। वासु भगनानी द्वारा स्थापित इस प्रोडक्शन हाउस पर क्रू सदस्यों ने वेतन नहीं देने का आरोप लगाया। अब कहा जा रहा है कि वासु ने 250 करोड़ रुपए का लोन चुकाने के लिए ऑफिस बेच दिया है। गौरतलब है कि वासु भगनानी के बेटे जैकी भगनानी ने भी अपना करियर बतौर हीरो शुरू किया था लेकिन असफलता हाथ लगने के बाद उन्होंने बतौर निर्माता कुछ फिल्मों—बेलबॉटम, मिशन रानीगंज, गणपथ और बड़े मियाँ छोटे मियाँ—का निर्माण किया। यह उनका दुर्भाग्य रहा कि उनके द्वारा बनाई गई सभी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर असफलता हाथ लगी।


इससे बड़ी बात यह है कि उनके द्वारा निर्मित इन सभी फिल्मों में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ नजर आए थे। इन सभी फिल्मों को बड़े बजट में बनाया गया था, लेकिन यह अपनी लागत तक निकालने में असफल रहीं। विशेष रूप से बड़े मियाँ छोटे मियाँ, जिसे 350 करोड़ की लागत में अली अब्बास जफर के साथ मिलकर निर्मित किया गया था। इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर सिर्फ 70 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की। कहा तो यह भी जा रहा है कि लगातार घाटे के चलते वासु भगनानी और जैकी भगनानी पर 250 करोड़ से ज्यादा का कर्ज हो गया था, जिसके चलते उन्होंने अपना 7 मंजिला ऑफिस एक बिल्डर को बेच दिया है।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने के लिए मशहूर प्रोडक्शन बैनर पूजा एंटरटेनमेंट बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप होती फिल्मों के कारण अपना प्रोडक्शन घटा रहा है। उस पर 250 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है। वासु ने ऑफिस में काम करने वाले बहुत से लोगों को निकाल दिया है। वासु ने पूजा एंटरटेनमेंट के सात मंजिला ऑफिस को एक बिल्डर को बेच दिया। अभी यह पता नहीं चला कि इसे कितने में बेचा गया। बताया जा रहा है कि इस इमारत को गिराकर इस पर एक आलीशान आवासीय परियोजना बनाई जाएगी।

कथित तौर पर प्रोडक्शन हाउस का ऑफिस अब जुहू स्थित एक दो बेडरूम वाला फ्लैट है। वाशु ने जनवरी से लगभग 80% कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। 'बड़े मियां छोटे मियां' के खराब प्रदर्शन के बाद अप्रैल में और कटौती की गई थी। फिल्म 350 करोड़ रुपए में बनी थी, लेकिन सिर्फ 59.17 करोड़ रुपए ही कमा पाई। पूजा एंटरटेनमेंट की फिल्म 'बेल बॉटम', 'मिशन रानीगंज' और 'गणपथ' भी फ्लॉप रही थी। हालांकि वासु और जैकी काम फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। वे शाहिद कपूर की 'अश्वत्थामा' पर भी काम कर रहे हैं। अपनी स्थापना पूजा एंटरटेनमेंट ने लगभग 40 फिल्मों का निर्माण किया है।

वासु भगनानी ने वर्ष 1986 में फिल्म उद्योग में बतौर फिल्म वितरक अपना कदम रखा था। अपनी स्थापना से 1995 तक उन्होंने कई फिल्मों को वितरित किया। 1995 में उन्होंने गोविन्दा करिश्मा कपूर और कादर खान के साथ डेविड धवन के निर्देशन में अपनी कम्पनी पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले पहली फिल्म कुली नं. 1 का निर्माण किया। बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही इस फिल्म के बाद उन्होंने अब तक बड़े मियाँ छोटे मियाँ सहित लगभग 40 फिल्मों का निर्माण व वितरण किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Impact of BMCMs failure, Vasu Bhagnani drowned in a debt of 250 crores, sold the office of Pooja Entertainment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: impact of bmcms failure, vasu bhagnani drowned in a debt of 250 crores, sold the office of pooja entertainment, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved