• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हुमा कुरैशी को अपने वजन के कारण कर दिया गया था रिजेक्ट

Huma Qureshi recalls how she was rejected for roles because of her weight - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली । ऐसे समय में जब बॉडी शेमिंग किसी व्यक्ति को निशाना बनाने का सबसे आसान तरीका है, हुमा कुरैशी की इसी मुद्दे पर फिल्म 'डबल एक्सएल' आत्म-प्रेम और शरीर की सकारात्मकता पर आधारित है। फिल्म रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है।

अभिनेत्री ने साझा किया कि उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा है और यहां तक कि अपने वजन के कारण उन्हें एक फिल्म के लिए रिजेक्ट भी कर दिया गया।

आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में, हुमा ने बताया कि कैसे 'डबल एक्सएल' की कहानी अस्तित्व में आई।

हुमा ने कहा, "यह फिल्म मेरे दोस्तों और परिवार के साथ एक मजेदार बातचीत के रूप में शुरू हुई - हम सभी मेरे लिविंग रूम में थे, और सभी कलाकार 'लॉकडाउन के बाद वजन बढ़ने' की शिकायत कर रहे थे और मुदस्सर अजीज ने इस पर एक कहानी लिख दी।"

36 वर्षीय अभिनेत्री ने खुलासा किया कि निर्देशक सतराम रमानी ने उन्हें 'डबल एक्सएल' के लिए वजन बढ़ाने के लिए कहा, "हम सिर्फ खा रहे थे और खा रहे थे। एक्शन और कट के बीच सिर्फ बर्गर लाओ, पिज्जा लाओ।"

यह पूछे जाने पर कि सौंदर्य मानकों के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करने के लिए बॉलीवुड कितना जिम्मेदार है, हुमा ने लोगों को यह विश्वास दिलाने के लिए समाज को दोषी ठहराया कि "एक निश्चित वजन स्वीकार्य है।"

आईएएनएस से बात करते हुए, 2012 में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से अभिनय की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री ने साझा किया कि अतीत में उनके वजन के कारण उन्हें अस्वीकार कर दिया गया था।

हुमा ने कहा, "वजन के कारण मुझे अस्वीकार कर दिया गया और मेरी फिल्म की समीक्षा में, किसी ने लिखा, 'मुख्यधारा की अग्रणी महिला बनने के लिए हुमा का वजन काफी ज्यादा है'।"

उन्होंने साझा किया कि वह हर उस महिला के साथ प्रतिध्वनित होती है जिसे उनके रूप, आकार या रंग से नीचा दिखाया गया है। 'बेल बॉटम' की अभिनेत्री का मानना है कि उनकी फिल्म 'डबल एक्सएल' समाज की मानसिकता को बदल देगी।

'डबल एक्सएल' में सोनाक्षी सिन्हा, जहीर इकबाल और महत राघवेंद्र भी हैं। यह 4 नवंबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Huma Qureshi recalls how she was rejected for roles because of her weight
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: huma qureshi, double xl, huma qureshi recalls how she was rejected for roles because of her weight, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved