• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नहीं रहे हिन्दी सिनेमा के निर्देशक सिकंदर भारती

Hindi cinema director Sikandar Bharti is no more - Bollywood News in Hindi

हिंदी सिनेमा से एक बेहद दुखी कर देने वाली खबर सामने आई है। मशहूर फिल्म निर्देशक सिकंदर भारती का निधन हो गया। वो 60 साल के थे और 24 मई को मुंबई में उन्होंने अंतिम सांस ली। 25 मई को सुबह 11 बजे ओशिवारा शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। फिल्म जगत की कई बड़ी हस्तियां उनके अंतिम संस्कार में पहुंचीं। सभी ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।


सिकंदर भारती ने हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी हैं। उन्होंने ज्यादा काम तो नहीं किया लेकिन जितना भी किया, लोगों को अपनी फिल्मों को देखने पर मजबूर कर दिया। निर्देशक ने 'घर का चिराग', 'जालिम', 'रुपए दस करोड़', 'भाई भाई', 'सैनिक’ ‘सिर उठा के जियो', 'दंडनायक', 'रंगीला राजा', 'पुलिस वाला' और 'दो फंटूश' जैसी फिल्में बनाई थीं। उन्होंने कई बड़े कलाकारों के साथ काम भी किया है। उनके परिवार में उनकी पत्नी पिंकी और तीन बच्चे सिपिका, युविका और सुकरात हैं।

सिकंदर भारती उन निर्देशकों में थे, जो किसी भी प्रोजेक्ट को पूरी शिद्दत से करते थे। उन्हें इस बात की फिक्र नहीं रहती थी कि फिल्म हिट होगी या फ्लॉप, वो रिजल्ट की परवाह किये बिना ईमानदारी से अपना काम करते रहते थे। हिंदी सिनेमा में उन्होंने राजेश खन्ना, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और गोविंदा जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया। वो जब भी कोई फिल्म बनाते, उसके जरिये दर्शकों को खास मैसेज देने की कोशिश करते। यही वजह रही कि उनकी पिक्चर्स को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hindi cinema director Sikandar Bharti is no more
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi cinema director sikandar bharti is no more, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved