• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीले दांतों की समस्या को इन घरेलू नुस्खों को आजमाकर करें दूर...

get rid of yellow teeth easily - Health Tips in Hindi

पीले दांतो की वजह से लोग किसी के सामने खुलकर बात नहीं कर पाते और हंसते हुए वे अपने मुंह पर हाथ रख लेते हैं। ऐसे में लोगों के अंदर आत्मविश्वास की कमी हो जाती है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो ये घरेलू नुस्खे आजमाकर दांतों को सफेद कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा- ये दांतो को साफ करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। बेकिंग सोडा दांतो से मैल निकालता है जिससे दांत पहले की तरह सफेद हो जाते हैं। इसके लिए टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा मिलाकर ब्रश करें। आप इसे सिरके या नींबू के साथ मिला कर कुल्ला भी कर सकते हैं। चाहें तो बेकिंग सोडा को पानी में डालकर घोल तैयार कर लें। अब इस घोल को हफ्ते में दो दिन दांतों पर रगड़ें और 15 दिन में इसे एक बार करें।

तुलसी- तुलसी के पत्ते दांतों में होने वाली बीमरियों से लड़ने में मदद करते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए तुलसी के पत्तों को सुखाकर पीस लें और इसे अपने टूथपेस्ट के साथ मिलाएं। तुलसी को सरसों के तेल के साथ मिलाकर पेस्ट बनाकर भी प्रयोग किया जा सकता है।

स्ट्रॉबेरी- स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी पाया जाता है जो दांतों को सफेद बनाता है। इसके लिए स्ट्रॉबेरी का पेस्ट बना लें और रोज इससे दांतों की सफाई करें। इसके अलावा आप चाहें तो स्ट्रॉबेरी को बेकिंग सोडा में मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मिश्रण को थोड़ी देर दांतों पर लगाएं रखें, फिर कुल्ला और ब्रश कर लें।


नमक- अपने टूथपेस्ट की जगह नमक का इस्तेमाल करें। आप इसे चारकोल या बेकिंग सोडा में मिलाकर भी ब्रश कर सकते हैं। इससे दांत मजबूत बनते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-get rid of yellow teeth easily
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: teeth easily, get rid, of yellow teeth, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved