• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रशंसकों ने 82वीं जयंती पर संजीव कुमार को किया याद

Fans remember Sanjeev Kumar on his 82nd birth anniversary - Bollywood News in Hindi

मुंबई । दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार का आज 82वां जन्मदिन है। इस मौके पर उनके प्रशंसकों ने उन्हें याद किया। अभिनेता का निधन 6 नवंबर 1985 को मात्र 48 वर्ष की आयु में हो गया था।

दिवंगत अभिनेता ने 'दस्तक' और 'कोशिश' में अपनी भूमिकाओं के लिए दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। 9 जुलाई, 1938 को हरिहर जेठालाल जरीवाला के रूप में जन्मे, संजीव कुमार ने 1960 में फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' से बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने 'अनुभव' (1971, 'कोशिश' (1972), 'आंधी' और 'शोले' (1975), 'शतरंज के खिलाड़ी' (1977), 'पति पत्नी और वो' (1978), 'नौकर' (1979), और 'अंगूर' (1982) जैसी फिल्मों में यादगार परफॉर्मेंस दी।

उन्हें याद करते हुए एक यूजर ने लिखा, "एक दिग्गज की जयंती . सबसे बहुमुखी अभिनेता संजीव कुमार। उनका आकर्षण, उनकी शान, आंखें .. सोना!"

अन्य यूजर ने लिखा, "जन्मदिन मुबारक हो संजीव कुमार। एक अभिनेता जो केवल अपनी आंखों के माध्यम से अभिनय कर सकता था . मेरा शीर्ष पसंदीदा में हैं, शोले, त्रिशूल, अंगुर, कोशिश, देवता, आंधी और नौकर। आपके पसंदीदा क्या हैं?"

अन्य ने लिखा, "अंगूर को देखकर आपको एहसास होता है कि संजीव कुमार की मौत भारतीय फिल्मों के लिए कितनी बड़ी क्षति है! संजीव कुमार ने रोमांटिक ड्रामा से लेकर थ्रिलर तक की शैलियों में अभिनय किया। उन्होंने ऐसी भूमिकाएं भी निभाने में हिचकिचाहट नहीं दिखाई, जो गैर-ग्लैमरस थीं, जैसे कि उनकी उम्र से परे के चरित्र।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fans remember Sanjeev Kumar on his 82nd birth anniversary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fans remember sanjeev kumar on his 82nd birth anniversary, sanjeev kumar, sanjeev kumar 82nd birth anniversary, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved