• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फैसल खान: मैंने अपना करियर बनाने के लिए आमिर से कभी मदद नहीं मांगी

Faissal Khan: I never asked for help from Aamir to rebuild my career - Bollywood News in Hindi

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के भाई और अभिनेता-निर्देशक फैसल खान का कहना है कि इतने सालों में उन्होंने चाहे अपने जीवन में कितने भी संघर्ष किए हैं, उसके बावजूद उन्होंने कभी भी अपने विख्यात भाई से मदद नहीं मांगी है, क्योंकि वह अपना सफर खुद ही तय करना चाहते थे। लगभग एक दशक तक सुर्खियों से दूर रहने के बाद, अब फैसल अभिनेता और निर्देशक के रूप में फैक्टरी नामक एक फीचर फिल्म लेकर आ रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बहाल (रिस्टोर) करने के लिए अपने भाई आमिर से मदद मांगी, इस पर फैसल ने आईएएनएस को बताया, "नहीं, मैंने आमिर से अपना करियर बनाने के लिए मदद नहीं मांगी। मैं चीजें खुद करना चाहता था क्योंकि जो कुछ भी है, मेरी सफलता या मेरी असफलता, वह मेरी ही है। वह मेरा भाई है, वह मेरे लिए अच्छा चाहता है, लेकिन मुझे एक अंधेरे दौर से गुजरना पड़ा, जो मेरी यात्रा का हिस्सा है। यही मेरी जिंदगी है।"

"क्या यह मजेदार नहीं है कि जब कोई खुद को कुछ बनाने के लिए संघर्ष करता है और उसे अन्य भाई-बहनों की तरह सफलता नहीं मिलती है, तो उनसे पूछा जाता है कि आप समर्थन और मदद क्यों नहीं मांगते? लेकिन अगर वह समर्थन लेता है और सफलता प्राप्त करता है, तो फिर इसे ही नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) कह दिया जाता हैं? हां, मेरा जीवन कठिन था, लेकिन अब मैं वास्तव में अभिनय और निर्देशन में वापस आना चाहता हूं। मुझे आगे बढ़ने का अवसर चाहिए और मैं अपना रास्ता बनाने के लिए भावनात्मक और शारीरिक रूप से तैयार हूं।"

फैसल ने एक जूनियर अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया था और वह 'प्यार का मौसम', 'कयामत से कयामत तक' फिल्मों में दिखाई दिए थे। उन्होंने अपने पिता और चाचा के साथ सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था। बाद में उन्होंने 'मदहोश', 'मेला', 'बॉर्डर हिंदुस्तान का' जैसी फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन उन्हें अपने भाई जितनी सफलता नहीं मिली।

हालांकि, अब जब वह अपने निर्देशन की पहली फिल्म 'फैक्टरी' रिलीज कर रहे हैं, जिसमें रोली रयान, राज कुमार कनौजिया और रिब्बू मेहरा भी शामिल हैं।

फिल्म 'फैक्टरी' 3 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Faissal Khan: I never asked for help from Aamir to rebuild my career
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: faissal khan, aamir khan, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved