• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एकसाथ मिलकर भी बिजनेस को ईदी नहीं दे पाई दोनों फिल्में, BO पर असफल हुई BMCM व Maidaan

Even together, both the films could not give a boost to the business, BMCM and Maidaan failed at BO - Bollywood News in Hindi

सलमान खान को सुपरस्टार बनाने में ईद का बहुत बड़ा हाथ है और कई सालों तक उनकी ईद पर आई फिल्मों ने जमकर कमाई की है। जब सलमान ईद पर हाजिर नहीं हुए तब भी शाहरुख खान की 'चेन्नई एक्सप्रेस' जैसी फिल्मों ने इस मौके को जमकर बॉक्स ऑफिस कामयाबी में बदला है। मगर इस बार ऐसा नहीं हुआ है। सलमान खान ईद पर नहीं और उनके स्थान पर आए अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ दर्शकों को अपने साथ जोड़ने में असफल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उन्हीं के साथ मैदान लेकर आए अजय देवगन भी असफल रहे हैं।


हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में दशकों बाद ऐसा होने जा रहा है जब ईद पर रिलीज हुई दो बड़ी फिल्में एक साथ फ्लॉप होने की तरफ बढ़ रही हैं। अजय देवगन की 'मैदान' और अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की 'बड़े मियां छोटे मियां' गुरुवार को ईद के दिन थिएटर्स में रिलीज हुईं। बॉक्स ऑफिस पर अपना पहला वीकेंड बिता चुकीं ये फिल्में अब ऐसी हालत में हैं कि इनका फ्लॉप होना तय नजर आने लगा है।

अजय देवगन की 'मैदान' लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गुरुवार को थिएटर्स में पहुंची। मेकर्स ने फिल्म कंटेंट पर बहुत भरोसा दिखाया और रिलीज के 3 दिन पहले ही मीडिया स्क्रीनिंग करवा दी। 'मैदान' को रिव्यूज भी अच्छे मिले जो रिलीज से पहले ही सामने आ चुके थे, मगर क्रिटिक्स की जोरदार तारीफ के बावजूद अजय की फिल्म को दमदार ओपनिंग नहीं मिली।

बुधवार को हुए पेड प्रिव्यूज को मिलाकर भी फिल्म ने पहले दिन सिर्फ 7.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। शुक्रवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गोता खाया और 2.75 करोड़ रुपये ही कमा सकी। शनिवार को फिल्म ने एक अच्छा जंप लिया मगर 5.75 करोड़ ही कमा सकी। ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि रविवार को कलेक्शन थोड़ा और बढ़कर 6.5 से 7 करोड़ के बीच पहुंचा है। यानी 4 दिन के बॉक्स ऑफिस वीकेंड में 'मैदान' का कलेक्शन 22 से 23 करोड़ रुपये के बीच ही पहुंचा है।

डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने दो अलग जेनरेशन के टॉप एक्शन स्टार्स, टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार को लेकर 'बड़े मियां छोटे मियां' बनाई। मगर देश को खतरे से बचने वाले हीरोज का रूटीन फॉर्मूला लेकर आई ये फिल्म जनता को इम्प्रेस नहीं कर पाई। इसे रिव्यू भी बहुत नेगेटिव मिले और दर्शकों से भी पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ नहीं मिला।

पहले दिन अक्षय और टाइगर की फिल्म ने 15.65 करोड़ के कलेक्शन के साथ शुरुआत की। मगर शुक्रवार को इसकी कमाई ऑलमोस्ट आधी होकर 7.6 करोड़ तक ही पहुंची। शनिवार को फिल्म थोड़ी संभली और कलेक्शन 8.5 करोड़ तक पहुंचा। मगर रविवार की रिपोर्ट्स में इसका हाल कुछ खास बेहतर नहीं नजर आ रहा और अनुमान है कि चौथे दिन फिल्म ने करीब 9 करोड़ रुपये कमाए हैं। यानी 'बड़े मियां छोटे मियां' का वीकेंड कलेक्शन बमुश्किल 41 करोड़ रुपये तक ही पहुंचा है।

जहां 'बड़े मियां छोटे मियां' का रिपोर्टेड बजट 350 करोड़ बताया गया है, वहीं अजय की 'मैदान' भी 100 करोड़ की फिल्म बताई गई है, जबकि बॉक्स ऑफिस पर कुल मिलाकर भी इन दोनों फिल्मों का वीकेंड कलेक्शन 70 करोड़ तक नहीं पहुंच सका।

मार्च की शुरुआत में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' ने पहले वीकेंड में 55 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था, जबकि ईद पर आई दोनों फिल्मों ने मिलाकर करीब इससे थोड़ा ही ज्यादा, करीब 63 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। ये अपने आप में प्रूफ है कि 'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' का हाल बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा नहीं है।

अजय देवगन की 'मैदान' को रिव्यूज जरूर अच्छे मिले हैं मगर इसका वर्ड ऑफ माउथ बहुत तगड़ा नहीं है, जो सोमवार से फिल्म के लिए समस्या बन सकता है। ऐसे में वर्किंग डेज में फिल्म का हाल बहुत अच्छा रहने की उम्मीद नहीं की जा सकती। दूसरी तरफ, अक्षय की फिल्म ने रविवार को 9 करोड़ भी तब कमाए हैं, जब इसके टिकट पर एक के साथ एक फ्री का ऑफर था।

इस तरह के स्लो परफॉरमेंस के साथ 'बड़े मियां छोटे मियां' किसी भी तरह बॉक्स ऑफिस से तो अपना बजट रिकवर नहीं करती नजर आ रही, न ही 'मैदान' का यहां से हिट होने का बहुत चांस है। ऐसे में अब बस ये देखना ही बाकी रह गया है कि ईद पर आई दोनों फिल्में कब तक थिएटर्स में सांस लेती हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Even together, both the films could not give a boost to the business, BMCM and Maidaan failed at BO
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: even together, both the films could not give a boost to the business, bmcm and maidaan failed at bo, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved