• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेल गिब्सन के काम से प्रभावित होते हैं निर्देशक एसएस राजमौली

Director SS Rajamouli impressed by Mel Gibson work - Bollywood News in Hindi

टोरंटो । भारत की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर 'बाहुबली' और 'आरआरआर' के निर्देशक एस.एस. राजमौली का कहना है कि वह अपनी अगली फिल्म पर काम कर रहे हैं, जो उनके पिछले कामों की तुलना में ग्लोब-ट्रॉटर एडवेंचर फिल्म, बड़ी और बेहतर होगी।

चल रहे टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (टीआईएफएफ) में एक बातचीत के दौरान राजमौली, जो अपनी फिल्मों में ²श्य प्रभावों का उपयोग करने के लिए जाने जाते हैं, ने कहा कि उनकी तकनीक न केवल फिल्म की क्वालिटी बढ़ाने के लिए है, बल्कि महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान भावनात्मक प्रभाव के लिए भी है।

उनका कहना है कि, समय के साथ, उन्होंने दर्शकों पर कुछ खास पलों के भावनात्मक प्रभाव को बढ़ाने के लिए अपनी फिल्मों में ²श्य प्रभावों का उपयोग करना शुरू कर दिया। फिर उन्होंने सीमाओं को आगे बढ़ाना शुरू किया और धीरे-धीरे उन्हें इसमें महारत हासिल हो गई।

उनकी 'बाहुबली' भारत की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर कैसे बनी, इस बारे में बोलते हुए, राजामौली ने कहा कि, उन्होंने सीमाओं को आगे बढ़ाने का जोखिम उठाया और यह काम कर गया।

आगे उन्होंने कहा, "भारत में कहानी कहने का एक महान इतिहास है और भारतीयों के पास कहानियों के रूप में सब कुछ बताने के लिए एक प्रवृत्ति है। यहां तक कि हमारे गहरे दर्शन भी कहानियों में बताए जाते हैं। हमारे सबसे बड़े महाकाव्य रामायण और महाभारत हैं और मैं उन्हें देखकर बड़ा हुआ हूं। वास्तव में, तेलुगु फिल्म उद्योग किसी भी अन्य भारतीय फिल्म उद्योग की तुलना में रामायण और महाभारत पर अधिक फिल्में बनाता है और मुझे यह बचपन से ही पसंद आया क्योंकि इन (महाकाव्यों) में इतना नाटक और एक्शन है।"

अपनी बात आगे रखते हुए राजमौली ने कहा कि, उन्होंने इस सोच के साथ शुरूआत की थी कि अगर वह उन्हीं कहानियों (जैसे वे हैं) को इतने ड्रामा और एक्शन के साथ ले सकते हैं और उन्हें स्क्रीन पर अनुवाद कर सकते हैं, तो तेलुगु फिल्म उद्योग अपनी क्षेत्रीय सीमाओं से परे जा सकता है।

इस तरह, उन्होंने कहा, तेलुगु फिल्म उद्योग आंध्र और तेलंगाना और भारत से आगे बढ़ गया है और वैश्विक हो गया है।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने एक्शन के लिए अपना स्वाद कहां से चुना, निर्देशक राजमौली ने कहा, "मुझे बचपन से ही एक्शन का शौक था। जैसे ही मैंने एक्शन फिल्में देखना शुरू किया, कई पल मेरे साथ अटके रहे। जब मैंने विश्लेषण किया कि वे विशेष क्षण मेरे साथ क्यों अटके, तो मैंने पाया कि यह उनका भावनात्मक प्रभाव था।"

राजमौली ने 'मेल गिब्सन' को अपना प्रमुख प्रभाव बताया। राजमौली ने कहा कि, मेल गिब्सन का काम मुझ पर असर छोड़ता है, वहां जब भी एक्शन करते है तो उनकी अलग ही सीमाएं होती है और वह सब बहुत अद्भूत होता है।

राजमौली ने कहा कि चूंकि वह फिल्मी परिवार से ही आते हैं। इसलिए यह स्वयंसिद्ध था कि वह मनोरंजन के व्यवसाय में समाप्त हो जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Director SS Rajamouli impressed by Mel Gibson work
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ss rajamouli, mel gibson, director ss rajamouli impressed by mel gibson work, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved