• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिया मिर्जा, मनोज बाजपेई ने भारतीयों से किया ये आग्रह

Dia Mirza, Manoj Bajpayee urge Indians to take part in Global Climate Strike - Bollywood News in Hindi

मुंबई। मुंबई मेट्रो के लिए आरे जंगल के विनाश का विरोध करने वाली बॉलीवुड हस्तियों में मनोज बाजपेई (Manoj Bajpayee) और दिया मिर्जा (Dia Mirza) भी शामिल हो गए हैं। दोनों कलाकारों ने न केवल सरकार के आरे जंगल को नष्ट कर वहां मेट्रो कार शेड बनाने के फैसले का विरोध किया, बल्कि गुरुग्राम में रियल एस्टेट परियोजनाओं और मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए ग्रीन कवर को नष्ट करने के खिलाफ भी आवाज उठाई।

दोनों कलाकारों ने गुरुवार की सुबह ट्वीट कर कहा, " 'विकास' के लिए ग्रीन कवर को नष्ट करने वाली मुंबई में आरे जंगल, गुरुग्राम में अरावली पहाड़ियां, बुलेट ट्रेन परियोजना के विनाशकारी परिणाम होने जा रहे हैं। अब वक्त है कि हम इसके खिलाफ हड़ताल करें। अपने शहर में 20-17 सितंबर को हैशटेगग्लोबलक्लाइमेटस्ट्राइकइंडिया में शामिल हों।"

मुंबई के नागरिक निकाय के प्रस्तावित मेट्रो कार शेड परियोजना के लिए आरे कॉलोनी में 2,700 पेड़ काटने के फैसले के विरोध में कई बॉलीवुड सितारे आगे आएं हैं।

गुरुग्राम में, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की सरकार ने अरावली की पहाड़ियों में 60,000 एकड़ जंगल की जमीन का आवंटन रियल एस्टेट परियोजनाओं के विकास के लिए किया है।

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए 54,000 मैग्रोंव के पौधों को नष्ट करने की तैयारी है।

हैशटेगग्लोबलक्लाइमेटस्ट्राइकइंडिया अभियान में लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे 20 से 27 सितंबर के बीच अपने घरों और कार्यस्थलों से बाहर निकलें और पर्यावरण के विनाश का विरोध करें।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dia Mirza, Manoj Bajpayee urge Indians to take part in Global Climate Strike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dia mirza, manoj bajpayee, indians, global climate strike, दिया मिर्जा, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved