• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जागरूकता बढ़ाने के लिए दीपिका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली 'पीरियड स्टोरी'

Deepika shares heartwarming Period Story to raise awareness - Bollywood News in Hindi

मुंबई । विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस से पहले, बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण, जो कान फिल्म महोत्सव के 75वें संस्करण की जूरी की सदस्य हैं। जागरूकता बढ़ाने और मासिक धर्म की वर्जना को दूर करने के लिए एक लघु फिल्म में अपनी 'पीरियड स्टोरी' साझा की। विशेष वीडियो में, दीपिका को अपने स्कूल में मासिक धर्म की शिक्षा शुरू करने से पहले की अवधि के बारे में शिक्षित होने की अपनी बचपन की कहानी को याद करते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो में, अभिनेत्री कहती है- "मैं उस पल को कभी नहीं भूल सकती जब मेरी सबसे अच्छी दोस्त (दिव्या) और मैं हमारी दोनों मांओं के साथ बैठे थे और उसकी मां ने हमें पीरियड्स के बारे में हमें बताया, 'पीरियड्स क्या हैं' से लेकर 'ऐसा क्यों होता है' तक। "

'पीरियड स्टोरी' फेम-टेक ब्रांड नुआ का एक खास वीडियो है।

नुआ के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि रामचंद्रन ने एक बयान में कहा- "एक ऐसी बातचीत कहा जो शांत स्वर के लायक नहीं है। बच्चों के लिए, चाहे वह लड़कियां हों या लड़के, माता-पिता को उनके साथ जल्दी और धीरे-धीरे बातचीत शुरू करने की जरूरत है ताकि युवावस्था के हिट होने से पहले उनकी समझ बनाई जा सके।"

"यह भी आवश्यक है कि जब आप इस विषय पर उनके ज्ञान का निर्माण करते हैं, तो आप उन्हें इसके माध्यम से अत्यंत आराम और धैर्य के साथ मार्गदर्शन करते हैं ताकि वे इसे कभी भी एक असहज विषय के रूप में न लें।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Deepika shares heartwarming Period Story to raise awareness
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deepika shares heartwarming period story to raise awareness, deepika padukone, cannes film festival, period story, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved