• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'फेयर एंड लवली' का बदलेगा नाम, बॉलीवुड ने एचयूएल को सराहा

Bollywood hails HUL decision to axe fair from Fair and Lovely - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली । कई सालों तक सुंदरता के प्रतीक के रूप में गोरेपन को बढ़ावा देने वाली क्रीम 'फेयर एंड लवली' का अब नाम बदल जाएगा। हिंदुस्तान यूनिलीवर्स (एचयूएल) ने अपने फ्लैगशिप ब्यूटी ब्रांड 'फेयर एंड लवली' से 'फेयर' शब्द को हटाने का फैसला लिया है।

इस फैसले को देश में सभी क्षेत्रों और समूहों से समर्थन मिल रहा है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी इसे अपना समर्थन दिया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फैसले के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, "यह एक लंबी और कभी-कभी अकेली लड़ी गई लड़ाई रही है लेकिन परिणाम तभी मिलते हैं जब पूरा देश इसमें भाग लेता है"।

अपने स्किन कलर के कारण पक्षपात का सामना कर चुकीं सुहाना खान ने भी इस कदम की सराहना की। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ब्रांड की घोषणा को दोहराने वाली पोस्ट साझा की। जिसमें लिखा था, "हिंदुस्तान यूनिलीवर ने घोषणा की है कि वह अपनी स्किन लाइटनिंग क्रीम 'फेयर एंड लवली' को री-ब्रांड करेगी और उत्पाद के नाम से 'फेयर' शब्द को हटा देगी।"

एचयूएल ने एक बयान में कहा, पिछले एक दशक में फेयर एंड लवली के विज्ञापन ने महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया। ब्रांड का विजन सुंदरता को लेकर एक समग्र ²ष्टिकोण को अपनाना है।

इसके अलावा एचयूएल ने फेयर एंड लवली की पैकेजिंग से 'फेयर/फेयरनेस' 'व्हाइट/व्हाइटनिंग' और 'लाइट/लाइटनिंग' जैसे शब्दों को भी हटा दिया।

अभी एचयूएल नए नाम के लिए रेगुलेटरी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहा है। अगले कुछ महीनों में नाम बदलने की उम्मीद है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bollywood hails HUL decision to axe fair from Fair and Lovely
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindustan unilevers, beauty brand, bollywood hails hul decision to axe fair, fair and lovely, hul, kangana ranaut, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved