• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आयुष्मान खुराना ने बच्चों को साइबर बुलिंग से बचाने की पहल को हरी झंडी दिखाई

Ayushmann Khurrana flags off initiative to protect kids from cyber bullying - Bollywood News in Hindi

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को हाल ही में उनके वैश्विक अभियान ईवीएसी (बच्चों के खिलाफ हिंसा समाप्त) के लिए यूनिसेफ के सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में नियुक्त किया गया। वह भारत में बच्चों के लिए ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता पैदा करना चाहते हैं। आयुष्मान ने कहा कि इंटरनेट, जैसा कि हम जानते हैं, एक दोधारी तलवार है। हमने इस महामारी के दौरान इसके असंख्य लाभ देखे हैं। साथ ही, इसके अपने जोखिम हैं। जैसे-जैसे इंटरनेट अपनी पहुंच में और बढ़त रहा है, साइबरबुलिंग और ऑनलाइन यौन शोषण जैसे ऑनलाइन दुर्व्यवहार का जोखिम भी बढ़ा है।

अभिनेता ने कहा कि बच्चों को जागरुक करना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि हमें ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह बच्चों के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने की आवश्यकता है, हमें अपने बच्चों और किशोरों को ज्ञान और डिजिटल उपकरणों से लैस करने की भी आवश्यकता है ताकि वे सुरक्षित रूप से नेविगेट कर सकें और हमेशा विकसित डिजिटल समाज में सक्रिय रूप से भाग ले सकें।

स्टार बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए फेसबुक इंडिया और यूनिसेफ इंडिया की एक साल की संयुक्त पहल को हरी झंडी दिखा रहे हैं।

उनका कहना है कि फेसबुक और यूनिसेफ के बीच साझेदारी विभिन्न क्षेत्रों और क्षेत्रों के हितधारकों के बच्चों और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए एक साथ आने का एक शक्तिशाली उदाहरण है। हमें सरकार, नागरिक समाज और निजी क्षेत्र जैसे अन्य हितधारकों को शामिल करने की आवश्यकता है।

इस पहल का वह खुले दिल से स्वागत करते हैं।

आयुष्मान ने कहा कि यूनिसेफ इंडिया के सेलिब्रिटी समर्थक के रूप में, मैं इस महत्वपूर्ण पहल के लिए अपना समर्थन और आवाज देने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस पहल का स्वागत करता हूं जो जागरूकता पैदा करेगा और बच्चों, माता-पिता, शिक्षकों और अन्य अभिनेताओं को हमारे बच्चों की सुरक्षा और भलाई को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा।

आयुष्मान फिलहाल 'डॉक्टर जी' की शूटिंग में व्यस्त हैं। वह फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' में भी नजर आएंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayushmann Khurrana flags off initiative to protect kids from cyber bullying
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayushmann khurrana, protect, kids, cyber bullying, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved