• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ए आर रहमान: हमें खुद को केवल भारतीय कहानियों तक सीमित नहीं रखना चाहिए

AR Rahman : We must not limit ourselves to only Indian stories - Bollywood News in Hindi

मुंबई । बुधवार को कान 2022 में इंडिया पवेलियन के उद्घाटन के दौरान अकादमी पुरस्कार विजेता ए.आर. रहमान ने साफ किया कि क्यों हमें पश्चिम के बारे में कहानियां सुनानी चाहिए और में सीमाओं को तोड़ने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मैं लगभग 40 वर्षों से उद्योग में हूं, एक संगीतकार के रूप में दस साल और कंपोजर के रूप में 30 साल से सक्रिय हूं। मैं संवेदी सिनेमाई अनुभव के लिए एक निर्देशक था।

रहमान ने आगे साझा किया कि इस तथ्य के बावजूद कि हमारे पास बताने के लिए हमारी कहानियां हैं, हमें खुद को प्रतिबंधित नहीं करना चाहिए।

"हालांकि हमारे पास इतनी सारी कहानियां हैं, हमें पश्चिम के बारे में कहानियां बतानी चाहिए, लेकिन वहीं तक सीमित नहीं रहना चाहिए।"

उन्होंने फिल्म निर्माता शेखर कपूर की ओर इशारा करते हुए कहा कि पश्चिम गांधी की कहानी बताता है, शेखर कपूर वह व्यक्ति है जिसने 'एलिजाबेथ: द वर्जिन क्वीन' की है। मैं उनसे बहुत प्रेरित हूं।

अपनी फिल्म के लिए अंग्रेजी भाषा चुनने के कारण के बारे में उन्होंने विस्तार से बताया कि मैंने अंग्रेजी भाषा को क्यों चुना, इसका कारण यह देखना था कि क्या उन सीमाओं को तोड़ना और एक नया रास्ता तय करना संभव है। भले ही हम फेल हो गए पर 'इट्स ओके'। मैं कान एक्सआर में संवेदी सिनेमाई अनुभव ले मस्क के बारे में बात कर रहा हूं। मैं अपनी पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं, और कृपया इसे देखें और बताएं कि हम इसे कैसे सुधार सकते हैं और इसका जश्न मना सकते हैं। धन्यवाद।

सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल फ्रांस में चल रहे कान फिल्म समारोह में भारतीय मंडप के उद्घाटन के लिए उपस्थित था।

दीपिका पादुकोण जूरी सदस्य के रूप में महोत्सव में भाग ले रही हैं, ऐश्वर्या राय बच्चन, कमल हासन, आर माधवन, शेखर कपूर और तमन्ना भाटिया फिल्म महोत्सव के 75 वें संस्करण में भाग लेने वाली भारतीय हस्तियों में शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AR Rahman : We must not limit ourselves to only Indian stories
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ar rahman, we must not limit ourselves to only indian stories, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved