• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिल्म 'अमर-अकबर-एंथनी' ने पूरे किए 45 साल

Amar Akbar Anthony clocks 45 years - Bollywood News in Hindi

मुंबई । इंडस्ट्री के जाने माने दिवंगत फिल्म निर्माता मनमोहन देसाई की फिल्म 'अमर अकबर एंथनी' ने हिंदी सिनेमा में अपनी रिलीज के 45 साल पूरे कर लिए हैं। अभिनेत्री शबाना आजमी, जिन्होंने अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, विनोद खन्ना, नीतू सिंह और परवीन बाबी के साथ अभिनय किया है, इस खास मौके को लेकर फिल्म में अपनी कास्टिंग को याद किया।

इस फिल्म में शबाना आजमी ने भी एक महत्वपूर्ण भू्मिका निभाई थी। तो ऐसे में अपनी कास्टिंग को याद करते हुए कहा, "मैंने 'परवरिश' में मनमोहन देसाई के साथ काम किया था और फिल्म को करने में मुझे बहुत मजा आया। एक दिन जब 'परवरिश' आखिरी दौर में थी, वह रंजीत स्टूडियो में मुझसे मिलने आया" और उसने कहा, "शबाना मैं पहली बार एक फिल्म का निर्माण कर रहा हूं और निश्चित रूप से इसका निर्देशन भी कर रहा हूं और मैं चाहता हूं कि आप एक बनें इसे का हिस्सा।"

उन्होंने आगे कहा, "सच कहूं तो इसमें आपके लिए कोई बड़ी भूमिका नहीं है, लेकिन वो विनोद खन्ना मेरी जान का होगा, वह कहेंगे कि अमिताभ और ऋषि कपूर के विपरीत एक नायिका है, तो मेरे विपरीत कोई नायिका क्यों नहीं है, इसलिए मैं बस हूं मुझे अपनी बुद्धि बनाए रखने के लिए 'घुसाओइंग' मुझे यह इतना मनोरंजक, गर्म और प्यारा लगा कि वह कोई बहाना नहीं बना रहा था और इसे वैसे ही कह रहा था।"

अनुभवी अभिनेता प्राण के बेटे सुनील, फिल्म के सहायक निर्देशक थे, और उन्हें यकीन है कि यह फिल्म इजराइल के लोगों को पसंद आएगी। उन्होंने आगे कहा, "मनमोहन देसाई एक जादूगर थे, इस तरह की फिल्म के सेट पर काम करना एक शानदार अनुभव था, 45 साल हो गए, कल की तरह लगता है।"

'अमर अकबर एंथोनी' बचपन में अलग हुए तीन भाइयों पर केंद्रित है, जिन्हें विभिन्न धर्मो के परिवारों द्वारा अपनाया जाता है, हिंदू धर्म, इस्लाम और ईसाई धर्म। वे बड़े होकर क्रमश: एक पुलिस अधिकारी, एक कव्वाली गायक, और एक गरीब पड़ोस में अवैध शराब की दुकान के मालिक बन जाते हैं।

विशेष स्क्रीनिंग पर, शेमारू एंटरटेनमेंट के सीओओ, क्रांति गड़ा ने कहा, "अमर अकबर एंथनी' एक्शन, कॉमेडी और रोमांस के सही मिश्रण के साथ एक प्रतिष्ठित बॉलीवुड फिल्म है। यह हर भारतीय के दिल में एक विशेष स्थान रखता है और हमें इस पर गर्व है। इस प्रसिद्ध फिल्म को विशेष रूप से शेमारू के 60वें वर्ष में आने पर इसराइल में लाएं।"

दिवंगत मनमोहन देसाई के बेटे और फिल्म के सहायक निर्देशक केतन देसाई ने साझा किया कि जब वे यह फिल्म बना रहे थे, तो उन्हें नहीं पता था कि यह बॉक्स ऑफिस पर काम करेगी या बुरी तरह से विफल हो जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amar Akbar Anthony clocks 45 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amar akbar anthony clocks 45 years, shabana azmi, manmohan desai, amitabh bachchan, rishi kapoor, vinod khanna, neetu singh, parveen babi, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved