• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इनका मानना है कि हर किसी को आमिर का ऋणी होना चाहिए

नई दिल्ली। साकेत चौधरी निर्देशित फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ चीन में रिलीज होने वाली है जहां ‘दंगल’ के बाद सुपरस्टार आमिर खान के प्रशंसकों की संख्या कई गुना बढ़ गई है। चौधरी का मानना है कि हर किसी को आमिर खान का ऋणी होना चाहिए जिनकी पहल और सोच ने हिन्दी सिनेमा को एक नया दर्शक वर्ग दिया है।

आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और सलमान खान अभिनीत ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद ‘हिंदी मीडियम’ इस साल चीन में रिलीज होने वाली तीसरी भारतीय फिल्म है। इरफान खान अभिनीत फिल्म चीन में चार अप्रैल को रिलीज होगी।

चीन में आमिर की फिल्म से बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना पर उन्होंने आईएएनएस से ईमेल इंटरव्यू में कहा, ‘‘मुझे लगता है हम सबको आमिर खान का ऋणी होना चाहिए जिन्होंने हिन्दी सिनेमा को नए और ज्यादा बड़े दर्शक वर्ग तक पहुंचाने के बारे में सोचा और इस दिशा में पहल की। ‘दंगल’ के बिना चीनी दर्शक शायद यहां अब आ रहे हिन्दी सिनेमा से जुड़ नहीं पाते जो मनोरंजन के साथ-साथ ठोस सामाजिक संदेश देता है।’’

उन्होंने कहा कि आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार की कामयाबी से पता चला कि कम बजट वाली हिंदी फिल्मों के लिए भी चीन में अवसर है। हमें उम्मीद है कि हिंदी मीडियम भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। हम इस प्रक्रिया का हिस्सा है, प्रतिस्पर्धी नहीं।

‘हिंदी मीडियम’ एक हास्य फिल्म है जिसमें दिल्ली का एक अमीर जोड़ा अपनी बेटी को बेहतरीन शिक्षा देने के लिए अपनी जीवनशैली बदल देता है जिससे उनकी बेटी को कुलीन वर्ग स्वीकार कर सके। इस फिल्म ने भारतीय शिक्षा व्यवस्था को चर्चा में ला दिया था।

चौधरी ने कहा कि यह (चीन में फिल्म को रिलीज करना) बाजार के विस्तार को लेकर नहीं बल्कि नए दर्शक वर्ग तक पहुंच बनाने और उनसे जुडऩे को लेकर है।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के लोगों में शिक्षा को सामाजिक हैसियत मानने की मानसिकता है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के लोगों में वैश्विक अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनने के लिए इंग्लिश सीखने की इच्छा प्रबल है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All of us owe Aamir Khan: Saket Chaudhary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aamir khan, hindi medium, saket chaudhary, dangal, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved